Jhansi News: सांसद अनुराग शर्मा बने भारत सरकार के सहकारिता मंत्रालय की परामर्शदात्री समिति के सदस्य

Jhansi News: इस महत्वपूर्ण जिम्मेदारी को स्वीकार करते हुए अनुराग शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह का आभार व्यक्त किया।

Report :  Gaurav kushwaha
Update:2024-10-25 20:40 IST

Jhansi News ( Pic- News Track)

Jhansi News: झाँसी लोकसभा से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद अनुराग शर्मा को भारत सरकार के सहकारिता मंत्रालय की परामर्शदात्री समिति के सदस्य के रूप में नामित किया गया है। यह नियुक्ति सांसद अनुराग शर्मा के समर्पण, अनुभव और सहकारिता क्षेत्र में उनकी भूमिका की महत्ता को दर्शाती है।

इस महत्वपूर्ण जिम्मेदारी को स्वीकार करते हुए अनुराग शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह का आभार व्यक्त किया। उन्होंने अपने x एक्स अकाउंट पर लिखा , "मैं इस महत्वपूर्ण अवसर के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह का हृदय से धन्यवाद करता हूँ। यह नियुक्ति मेरे लिए एक बड़ी जिम्मेदारी और गौरव का विषय है। मुझे विश्वास है कि मैं सहकारिता क्षेत्र के विकास में सकारात्मक योगदान दे सकूंगा।"

अनुराग शर्मा ने इस बात पर जोर दिया कि सहकारिता क्षेत्र में सुधार के लिए केवल प्रशासनिक और वित्तीय प्रबंधन में सुधार ही नहीं, बल्कि सहकारी संस्थाओं के सदस्यों के सशक्तिकरण और प्रशिक्षण पर भी ध्यान केंद्रित किया जाएगा। उन्होंने कहा, "हमारा प्रयास होगा कि सहकारी संस्थाओं में पारदर्शिता, जवाबदेही और समावेशिता को बढ़ावा दिया जाए।"सहकारिता मंत्रालय की परामर्शदात्री समिति का उद्देश्य सहकारी संस्थाओं को मजबूत बनाना और सहकारी आंदोलन के माध्यम से सामाजिक और आर्थिक विकास को प्रोत्साहित करना है।

झाँसी और बुंदेलखंड क्षेत्र को होगा विशेष लाभ

सांसद अनुराग शर्मा ने कहा कि उनकी इस नई जिम्मेदारी से झाँसी और बुंदेलखंड क्षेत्र को भी विशेष लाभ मिलेगा। यह क्षेत्र लंबे समय से जल संकट, कृषि समस्याओं और आर्थिक पिछड़ेपन जैसी चुनौतियों का सामना कर रहा है। सहकारी आंदोलन के माध्यम से इन समस्याओं के समाधान के लिए ठोस कदम उठाए जा सकते हैं। सहकारी संस्थाओं के माध्यम से किसानों, कारीगरों और छोटे उद्यमियों को सशक्त बनाकर क्षेत्र के समग्र विकास में योगदान दिया जाएगा।

Tags:    

Similar News