Jhansi News: विश्वनाथ शर्मा की जयंती पर झांसी लोकसभा के मंदिरों में रोशनी की बहार, सांसद अनुराग शर्मा की अनूठी पहल

Jhansi News: इस विशेष अवसर पर सांसद शर्मा ने कॉर्पोरेट सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी (CSR) के अंतर्गत झांसी लोकसभा क्षेत्र के विभिन्न गांवों में स्थित धार्मिक स्थलों पर दीपावली पर्व को ध्यान में रखते हुए सोलर लाइट की स्थापना की।

Report :  Gaurav kushwaha
Update:2024-10-20 19:16 IST

Jhansi News

Jhansi News: हिन्दुत्व के युग पुरुष, श्रीराम जन्मभूमि आन्दोलन में विश्व हिन्दू परिषद के बुन्देलखण्ड संयोजक, गौ-सेवा व संस्कृत भाषा के पोषक, शिक्षा, स्वास्थ्य एवं बुन्देलखण्ड के चतुर्मुखी उन्नयन के प्रेरक तथा पं. विश्वनाथ शर्मा हिन्दू धर्मार्थ न्यास के संस्थापक कीर्तिशेष डॉ. पं. विश्वनाथ शर्मा की जयंती के अवसर पर झांसी लोकसभा क्षेत्र के सांसद अनुराग शर्मा ने एक विशेष और सार्थक पहल की।

इस विशेष अवसर पर सांसद शर्मा ने कॉर्पोरेट सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी (CSR) के अंतर्गत झांसी लोकसभा क्षेत्र के विभिन्न गांवों में स्थित धार्मिक स्थलों पर दीपावली पर्व को ध्यान में रखते हुए सोलर लाइट की स्थापना की। यह पहल न केवल धार्मिक स्थलों की रौनक बढ़ाने के लिए है, बल्कि यह क्षेत्र के विकास में भी एक महत्वपूर्ण योगदान देगी। सांसद शर्मा ने अपने संसदीय कार्यालय झाँसी पर कई मंदिरों के पुजारी को आमंत्रित किया, जहां उन्होंने सोलर लाइट का वितरण किया। इस कार्यक्रम में क्षेत्र के कई मंदिरों के पुजारी भी शामिल हुए, जिन्होंने सांसद शर्मा के प्रयासों की सराहना की और इसे एक सकारात्मक कदम बताया।

सांसद अनुराग शर्मा ने कहा, "हमारा उद्देश्य केवल धार्मिक स्थलों को रोशन करना नहीं है, बल्कि इसके माध्यम से हम अपने क्षेत्र के विकास और जागरूकता को भी बढ़ाना चाहते हैं।" स्वर्गीय डॉ. पं. विश्वनाथ शर्मा जी की जयंती को मनाते हुए सांसद अनुराग शर्मा ने यह भी उल्लेख किया कि उनके स्वर्गीय पिताजी और उनका पूरा परिवार सदैव इस संसदीय क्षेत्र के विकास के लिए तत्पर रहते हैं। सांसद शर्मा ने अपने परिवार की प्रतिबद्धता को साझा करते हुए कहा, "हम हमेशा क्षेत्र के कल्याण के लिए काम करते रहेंगे और नए आयाम स्थापित करने की कोशिश करेंगे।"

इस पहल का उद्देश्य न केवल धार्मिक स्थलों को उजागर करना है, बल्कि साथ ही स्थानीय लोगों को ऊर्जा की एक सस्ती और स्थायी स्रोत प्रदान करना भी है। सांसद शर्मा ने बताया कि इन सोलर लाइटों से न केवल मंदिरों की सजावट होगी, बल्कि आसपास के क्षेत्र में सुरक्षा और उजाले का भी वातावरण बनेगा। सांसद अनुराग शर्मा ने यह भी कहा कि हम सभी को मिलकर अपने क्षेत्र की उन्नति के लिए प्रयासरत रहना चाहिए। उनके अनुसार, यह पहल समाज के सभी वर्गों के लिए लाभदायक होगी, और इससे धार्मिक स्थलों की गरिमा भी बढ़ेगी। इस अवसर पर संसदीय कार्यालय झाँसी पर जिलाध्यक्ष हेमंत परिहार, कई मंदिरों के पुजारी गण, और पार्टी पदाधिकारी,देवतुल्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News