Jhansi News: गुरसरांय के बाद एक ओर इंस्पेक्टर पर गिर सकती है गाज, बढ़ती वारदातों पर पुलिस कप्तान नाराज

Jhansi News: सूत्रों का कहना है कि इस थाना प्रभारी पर भी गाज गिरने की संभावना है। इसके अलावा अन्य थाना प्रभारियों पर भी नजर रखी जा रही है

Report :  Gaurav kushwaha
Update: 2024-07-20 14:56 GMT

Jhansi News:  बढ़ती वारदातों को पुलिस कप्तान ने नाराजगी जताई है। उन्होंने हत्या, छेड़छाड़ जैसे मामले में रिपोर्ट दर्ज न करने पर गुरसरांय थाना प्रभारी को लाइन हाजिर कर दिया है। ठीक उसी तरह एक ओर इंस्पेक्टर की कार गुजारी सामने आई है। इस इंस्पेक्टर पर भी किसी समय गाज गिर सकती है।

लोकसभा चुनाव के बाद जिले में अपराध का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। छोटी - छोटी वारदातों को थाना प्रभारी गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। यह लोग अपने कारखासों व वसूली करने वाले लोगों पर भी निर्भर रह रहे हैं। यही कारण है कि देहात सर्किल में हत्या, चोरी, लूट समेत अन्य वारदातें हो चुकी है। इनमें हत्या करने के आरोप में पकड़े गए लोगों को थाने बुला लिया गया। दो या तीन दिन बाद उन्हें छोड़ दिया गया मगर रिपोर्ट भी दर्ज नहीं की। इस पर यूपी सरकार के मंत्री ने नाराजगी जताई थी। क्योंकि जिस व्यक्ति की मौत हुई थी। वह मंत्री की जाति का ही व्यक्ति था। यूपी सरकार के मंत्री ने पुलिस अफसरों से भी वार्ता की थी मगर कुछ नहीं हुआ।

इसी बीच गुरसरांय थाना क्षेत्र में छेड़छाड़ और चोरी की वारदातें प्रकाश में आई है। लगातार बढ़ती घटनाओं पर पुलिस कप्तान ने नाराजगी जताई थी। एसएसपी राजेश एस ने गुरसरांय थाना प्रभारी संतोष अवस्थी को अपनी कार्यप्रणाली में सुधार लाने को कहा मगर सुधार नहीं हुआ। बीते रोज वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश एस ने गुरसरांय थाना प्रभारी संतोष अवस्थी का लाइन हाजिर कर दिया है। उधर, इस इंस्पेक्टर के बाद मऊरानीपुर थाना क्षेत्र में चोरी समेत अन्य वारदातें हुई है। लगातार हो रही वारदातों पर पुलिस कप्तान ने भी नाराजगी जताई है। सूत्रों का कहना है कि एक दो घटनाएं एेसी है जिनको विलंब से दर्ज किया गया। इसकी शिकायत पीड़ितों ने पुलिस अफसरों से की है। इस मामले में गोपनीय स्तर से जांच कराई गई। जांच में कही न कहीं इंस्पेक्टर की लापरवाही मानी जा रही हैं। सूत्रों का कहना है कि इस थाना प्रभारी पर भी गाज गिरने की संभावना है। इसके अलावा अन्य थाना प्रभारियों पर भी नजर रखी जा रही है।

आखिर कब होंगे रिलीव

पुलिस कार्यालयों व थानों में कुछ आरक्षक से लेकर दारोगा अभी भी तैनात है। इनका तबादला अन्यंत्र स्थान पर कर दिया गया मगर अभी तक रिलीव नहीं किए गए हैं। सूत्रों का कहना है कि कोई छह साल से तो कोई आठ साल से तैनात बने हुए हैं मगर अफसर द्वारा ध्यान नहीं दिया जा रहा है। सूत्रों का कहना हैं कि इनमें कुछ संबंद्ध भी किए गए हैं।

थानेदार ने फोन किया तो बेटा पहुंच गया थाना

मोंठ थाना क्षेत्र में एक लूटपाट की वारदात हुई है। इस घटना को पुलिस ने गंभीरता से लिया है। समथर एसओ ने कसबे में रहने वाले एक छात्र को फोन किया। फोन मिलते ही छात्र थाना पहुंच गया। इसके बाद उस छात्र का पता नहीं चला है। वहीं, छात्र के पिता भी परेशान नजर आ रहे हैं। छात्र के पिता ने समथर एसओ से संपर्क किया तो उन्होंने किसी प्रकार का जबाव नहीं दिया है। छात्र के पिता का कहना है कि उसका बेटा दतिया स्थित एक स्कूल में नर्सिंग कोर्स की पढ़ाई कर रहा है।

Tags:    

Similar News