Jhansi News: बूटा परिसर के नियमित शिक्षकों ने सामूहिक अवकाश पर रहकर कुलपति को दिया ज्ञापन

Jhansi News: इस मांगपत्र में नवनियुक्त पीएचडी धारक शिक्षकों को चार वेतन वृद्धि का लाभ दिए जाने, सेवानिवृत्ति की आयु 65 वर्ष किए जाने, पुरानी पेंशन पुनः लागू किए जाने, एलटीसी और चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने, अवकाश नकदीकरण सुविधा दिए जाने आदि मांगें शामिल हैं।

Report :  Gaurav kushwaha
Update: 2024-07-31 14:58 GMT

बूटा परिसर के नियमित शिक्षकों ने सामूहिक अवकाश पर रहकर कुलपति को दिया ज्ञापन: Photo- Newstrack

Jhansi News: बूटा परिसर के नियमित शिक्षकों ने आज फुपुक्टा के निर्देश पर रहकर कुलपति प्रो मुकेश पाण्डेय को ज्ञापन सौंपा, जिसमें उत्तर प्रदेश सरकार को दिए गए 25 सूत्री मांगपत्र तथा विश्वविद्यालय के शिक्षकों की समस्याओं के समाधान की अपेक्षा की गई। इस मांगपत्र में नवनियुक्त पीएचडी धारक शिक्षकों को चार वेतन वृद्धि का लाभ दिए जाने, सेवानिवृत्ति की आयु 65 वर्ष किए जाने, पुरानी पेंशन पुनः लागू किए जाने, एलटीसी और चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने, अवकाश नकदीकरण सुविधा दिए जाने आदि मांगें शामिल हैं। ज्ञापन देने के पश्चात बूटा परिसर के पदाधिकारियों ने जनसंपर्क अभियान चलाया तथा विभिन्न नियमित विभागो में जाकर शिक्षकों से बातचीत की तथा उनकी समस्याएं जानीं।

31 जुलाई को सामूहिक अवकाश पर जाने का निर्णय लिया

बूटा परिसर के सभी पदाधिकारियों ने सभी नियमित शिक्षकों को आश्वस्त किया कि उनकी सभी जायज मांगों के लिए बूटा परिसर विश्वविद्यालय प्रशासन से वार्ता कर उनके समुचित निस्तारण की दिशा में सदैव प्रयत्शील रहेगा, अन्यथा की स्थिति में बूटा, फुपुक्टा तथा एआईफुक्टो की सहायता और सहयोग से समस्या निस्तारित की जाएगी। इस अवसर पर आयोजित बैठक बूटा परिसर के अध्यक्ष प्रो0 शिव कुमार की अध्यक्षता में आहूत की गई, जिसमें बूटा परिसर के महामंत्री प्रो0 सुनील कुमार काबिया ने बताया कि प्रदेश कार्यकारिणी अर्थात फुफुक्टा की विगत 15 जुलाई को वाराणसी में आयोजित बैठक में शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं से संबंधित मांगों के समर्थन में 31 जुलाई को सामूहिक अवकाश पर जाने का निर्णय लिया गया था।

निर्देश के अनुपालन में बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के सभी नियमित शिक्षक आज सामूहिक अवकाश पर रहकर प्रदेश कार्यकरिणी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर समर्थन व्यक्त करते हैं। बैठक में अनेक शिक्षकों ने सदस्यता का नवीनीकरण कराया।

यह लोग रहे मौजूद

बैठक में उपाध्यक्ष प्रो0 सी0बी0 सिंह, संयुक्त मंत्री प्रो0 अर्चना वर्मा, कोषाध्यक्ष प्रो0 वी0के0 सिंह, बूटा प्रतिनिधि प्रो0 पुनीत बिसारिया, कार्यकारिणी सदस्य डॉ0 संजय निबोरिया, डॉ0 नूपुर गौतम, डॉ0 अमरजोत वर्मा, सदस्य प्रो0 अवनीश कुमार, प्रो0 आलोक वर्मा, डॉ0 शंभूनाथ सिंह तथा डॉ0 ज्योति कुमारी मिश्रा ने भी अपने विचार व्यक्त किए। बैठक का संचालन महामंत्री प्रो0 सुनील काबिया ने किया और कोषाध्यक्ष प्रो0 वी0के0 सिंह ने सभी के प्रति आभार जताया।

Tags:    

Similar News