Jhansi News: यूपी पुलिस भर्ती लिखित परीक्षा, अभ्यर्थियों के लिए चलाई गई थी छह स्पेशल ट्रेनें

Jhansi News: यूपी पुलिस भर्ती में परीक्षा देने आ रहे विभिन्न स्थानों के अभ्यर्थियों के लिए ललितपुर से कानपुर के मध्य, झांसी से मथुरा के मध्य, झांसी से कानपुर के मध्य, महोबा से प्रयागराज के मध्य, ललितपुर से कानपुर के मध्य और बांदा से मथुरा के मध्य स्पेशल ट्रेनें संचालित हुई थी।

Report :  Gaurav kushwaha
Update: 2024-09-03 13:19 GMT

यूपी पुलिस भर्ती लिखित परीक्षा में रेलवे द्वारा अभ्यर्थियों के लिए चलाई थी गई छह स्पेशल ट्रेनें: Photo- Newstrack

Jhansi News: रेल प्रशासन ने यूपी पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा में शामिल होने आए अभ्यर्थियों के लिए व्यापक प्रबंध किए गए थे। इनमें छह स्पेशल ट्रेनें चलाई गई। जिनमें 43 हजार से अभ्यर्थियों ने सफर किया है। यही नहीं, 35 हजार रेलवे टिकट बेचे गए जिनसे रेलवे को 20 लाख का राजस्व मिला है। पांच चरणों में हुई परीक्षा के दौरान अभ्यर्थियों को स्पेशल ट्रेनों में किसी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा है।

रेल प्रशासन द्वारा उत्तर प्रदेश कांस्टेबल भर्ती हेतु अभ्यर्थियों को अतिरिक्त सुविधा प्रदान करने के उद्देश्य से किए गए व्यापक प्रबंध किए गए थे। मंडल रेल प्रबंधक दीपक कुमार सिन्हा के निर्देशन में वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक अमन वर्मा ने भर्ती परीक्षाओं के दौरान आगामी अभ्यर्थियों के लिए विशेष ट्रेनों का संचालन किया गया था। यह स्पेशल ट्रेनें 24, 25,26, 30 और 31 अगस्त को संचालित की गई थी।

इस संबंध में वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक अमन वर्मा ने बताया है कि यूपी पुलिस भर्ती में परीक्षा देने आ रहे विभिन्न स्थानों के अभ्यर्थियों के लिए ललितपुर से कानपुर के मध्य, झांसी से मथुरा के मध्य, झांसी से कानपुर के मध्य, महोबा से प्रयागराज के मध्य, ललितपुर से कानपुर के मध्य और बांदा से मथुरा के मध्य स्पेशल ट्रेनें संचालित हुई थी।

उन्होंने बताया कि सभी स्टेशनों झांसी, बांदा, ललितपुर तथा महोबा स्टेशन पर 24 x 7 हेल्प डेस्क बनवाकर स्टाफ को तैनात किया गया था ताकि आने जाने वाले अभ्यर्थियों को किसी प्रकार की आवश्यकता होने पर वह इनकी सहायता कर सकें। कई परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्रों के बारे में स्टॉफ ने जानकारी दी है।

उन्होंने बताया कि अतिरिक्त टिकट चेकिंग बाल का प्रयोग के माध्यम से क्राउड मैनेजमेंट किया गया ताकि किसी प्रकार के परेशानी ना हो सके। बुकिंग तथा रिजर्वेशन काउंटर से एक्स्ट्रा काउंटर खोले जाने हेतु स्टाफ को स्टैंडबाई में रखा गया, ताकि आवश्यकता होने पर काउंटर खोल दिए गए थे। उन्होंने बताया कि रेलवे स्टेशनों पर आवश्यक चिकित्सीय ए फर्स्ट एड व्यवस्थाएं उपलब्ध सुनिश्चित कराई गई थी। इसके अलावा उन्होंने अपनी टीमों के साथ स्पेशल ट्रेनों को चेक किया। साथ ही परीक्षा देकर वापस लौट रहे अभ्यर्थियों से बातचीत भी की थी।

यूपी योगी सरकार ने अभ्यर्थियों को रोडवेज से निशुल्क सफर की दी थी सुविधा

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों के लिए योगी सरकार ने रोडवेज बसों से मुफ्त सफर की जो सुविधा प्रदान की, वह अभ्यर्थियों के लिए काफी मददगार साबित हुयी। यूपी रोडवेज की झांसी की बसों से 56 हजार से अधिक अभ्यर्थियों ने इस मुफ्त सफर सुविधा का लाभ उठाया। भर्ती परीक्षा 23 से 31 अगस्त के बीच पांच दिनों में आयोजित हुई थी।

56,686 अभ्यर्थियों ने मुफ्त सफर की ली सुविधा

रोडवेज विभाग के अफसरों के मुताबिक झांसी में 125 बसों के माध्यम से 56,686 अभ्यर्थियों ने उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा में हिस्सा लेने के लिए रोडवेज बस की मुफ्त सुविधा का उपयोग किया। इसके अलावा झांसी की सिटी बस सुविधा भी अभ्यर्थियों को मुफ्त उपलब्ध कराई गयी और 1639 अभ्यर्थियों ने इससे सफर कर इस सुविधा का लाभ उठाया।

यूपी रोडवेज अभ्यर्थियों के परीक्षा की सफर में बनी मददगार

रोडवेज के क्षेत्रीय प्रबंधक संतोष कुमार ने बताया कि उत्तर प्रदेश रोडवेज ने पुलिस भर्ती के दौरान अभ्यर्थियों को रोडवेज बसों से निशुल्क यात्रा की सुविधा प्रदान की थी। परीक्षा के दौरान झांसी में रोडवेज की बसों से 56,686 अभ्यर्थियों ने और झांसी की सिटी बसों से 1639 अभ्यर्थियों ने निशुल्क यात्रा की सुविधा का लाभ उठाया।

Tags:    

Similar News