Jhansi News: पबजी गेम के लिए हैवान बना बेटाः मां-बाप को पीट-पीटकर मार डाला

Jhansi News: नवाबाद थाना क्षेत्र के पिछोर मोहल्ले में बेटे ने तवा मारकर रात में सोते समय मां-बाप की हत्या कर दी। हत्या के बाद बाथरुम में जाकर नहाया। कपड़े चेंज किए। फिर कमरे में जाकर आराम से बैठ गया।

Update: 2023-08-05 14:22 GMT
पबजी गेम के लिए बेटे ने मां-बाप को पीट-पीटकर मार डाला: Photo- Newstrack

Jhansi News: नवाबाद थाना क्षेत्र के पिछोर मोहल्ले में बेटे ने तवा मारकर रात में सोते समय मां-बाप की हत्या कर दी। हत्या के बाद बाथरुम में जाकर नहाया। कपड़े चेंज किए। फिर कमरे में जाकर आराम से बैठ गया। हत्या की सूचना पर जब पुलिस पहुंची तो आरोपी बेटा चारपाई पर बैठा मिला है। पुलिस ने आरोपी बेटा को हिरासत में ले लिया। पुलिस का कहना है कि युवक की मानसिक दशा ठीक दिखाई नहीं पड़ रही है। दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

नवाबाद थाना क्षेत्र के नारायण बाग के पीछे स्थित पिछोर मोहल्ले में लक्ष्मी प्रसाद अपनी पत्नी विमला देवी के साथ निवास करते थे। वह पलरा के सरकारी स्कूल में प्रिंसिपल थे। बेटा अंकित भी साथ में रहता था। जबकि तीन बेटियों में बड़ी बेटी नीलम और सुंदरी की शादी हो चुकी थी। नीलम की ससुराल पड़ोस की कॉलोनी में हैं। छोटी बेटी शिवानी उरई में रहकर पढ़ाई कर रही हैं।

बताते हैं कि शनिवार की सुबह नीलम ने अपने पिता लक्ष्मीप्रसाद को फोन कर रहीथी, लेकिन उनका फोन पिक नहीं हुआ। इसके बाद पड़ोस में रहने वाले काशीराम को कॉल किया। उनसे घर जाकर देखने के लिए कहा। जब कांशीराम घर पहुंचे तो मेन गेट खुला मिला। जैसे ही उन्होंने दरवाजा खोला तो जमीन पर खून फैला था। लक्ष्मी प्रसाद की मौत हो चुकी थी, जबकि मां विमला कराह रही थी। यह दृश्य देख काशीराम ने तत्काल बेटी नीलम और पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। तत्काल विमला को उपचार के लिए मेडिकल कालेज लाया गया। वहां इलाज के दौरान उसकी भी मौत हो गई।

उधर, घटना के बाद पुलिस घर के अंदर पहुंची तो अंकित एक कमरे में था। वह चारपाई पर आराम से बैठा हुआ था। पुलिस को देखकर हंसने लगा। नवाबाद इंस्पेक्टर सुधाकर मिश्रा ने अंकित से पूछा तो पहले कुछ नहीं बोला। फिर बोला-हां मैंने ही मारा है। पुलिस का कहना है कि अंकित को इस हत्या का कोई अफसोस नहीं था। मानसिक तौर पर वह ठीक नहीं लग रहा था। हत्या के बाद उसने भागने की कोशिश नहीं थी। हत्या करने के बाद उसने नहाया था। कपड़े भी बदले थे। इसके बाद पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। वहीं, पति-पत्नी के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

भाई का व्यवहार भी बदल गया था

बहन नीलम ने बताया कि उसका भाई अंकित घर पर ही मोबाइल रिपेयरिंग का काम करता था। वह मोबाइल पर गेम बहुत ज्यादा खेल रहा था। छह महीने तो वह कमरे से ही नहीं निकला था। इसी में वह डिस्टर्ब हो गया था। उसका व्यवहार भी बदल गया था। मम्मी-पापा से मारपीट भी करता था। उससे सभी परेशान रहते थे।

रेलवे अस्पताल की जॉब छूटी, तब से रहता था घर पर

नीलम ने बताया कि कोरोना के वक्त अंकित की जॉब छूट गई थी। वह रेलवे अस्पताल में कंपाउंडर था। लॉकडाउन के दौरान वो घर में ही रहा। इस दौरान मोबाइल और लैपटॉप पर कई-कई घंटे गेम खेलता था। उसने मां-पिता से पहले भी मारपीट की थी। वह लोग उसे गेम खेलने से मना करते थए और दोबारा जॉब करने को कहते थे।

शोक में बंगरा क्षेत्र के विद्यालय बंद रहे

कम्पोजिट विद्यालय पलरा के इंचार्ज अध्यापक लक्ष्मी प्रसाद का असमय निधन पर पलरा एवं आसपास के गांवों में विधालयों को बन्द रखा गया। इस दौरान खंड शिक्षा अधिकारी बंगरा योगेन्द्र नाथ वर्मा की अध्यक्षता में हुई शोकसभा में गहरा शोक व्यक्त किया गया। इस मौके पर प्रधान रामप्रताप कुशवाहा, गोपीनाथ पांचाल, विवेक तिवारी, पूनम सिंह, गोपाल सिंह, अरुण सिंह, प्रीति देवी, रश्मि व्यास, इरतिका, नीतू शर्मा, शिवा द्विवेदी, नीलू निरंजन, मीना चौरसिया, गरिमा यादव, लोकेन्सद्र कुमार, प्रियंका, दीपेश, सीमा सिंह, राघवेन्द्र सिंह, सुमित सिंह, ऋतु सिंह आदि दुःख प्रकट किया।

फांसी लगाकर युवक ने की आत्महत्या, पिता बोला- बेटा करता था नए-नए तरीके के नशे

नवाबाद थाना क्षेत्र के पिछोर में एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना पर गई पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। नवाबाद थाना क्षेत्र के पिछोर में रहने वाला मलखान सिंह मानिक चौक में स्थित एक बैंक में सुरक्षा गार्ड है। मलखान सिंह अपनी पत्नी, 26 वर्षीय बेटे शुभम सिंह और बेटी के साथ रहता है। शुभम सिंह पढ़ने में काफी होशियार था । सभी लोग काफी खुश रहते थे इसी बीच शुभम गलत रास्ते पर निकल पड़ा। मलखान ने बताया कि शुभम नशे का आदी हो गया था । जैसे कि वह इंजेक्शन लगाकर नशा करता था , साथ ही पेट्रोल और मुल्तानी मिट्टी को मिलाकर पहले उसे आग में जलाता और फिर सूंघ कर नशा करता था। जिसको लेकर घर में अक्सर पिता से शुभम का झगड़ा होता था।

लगातार माता-पिता उसे नशा करने से रोकते थे इसके बावजूद भी वह नशा नहीं छोड़ रहा था। विगत दिवस भी मलखान और शुभम का आपस में झगड़ा हुआ। आशंका जताई जा रही कि इसी झगड़े से नाराज होकर शुभम ने कमरे में जाकर रात्रि में फांसी लगा ली । फांसी पर लटकते देख मलखान ने शोर मचाया आसपास की क्षेत्रवासियों की मदद से उसे आनन फानन में फांसी से उतारा और उसे उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज ले गए। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

Tags:    

Similar News