Jhansi News: रेलवे का नया कारनामाः स्थानांतरित एसएसई अपना पद छोड़ने को तैयार नहीं

Jhansi News: एक एसएसई ने रेलवे अफसरों को धमकी दी है कि अगर उसको रिलीव किया तो वह रेलवे अफसरों की कारगुजारी खोल दूंगा। अफसरों को कितनी बेगारी करना पड़ रही है। इसी बात को लेकर अफसरों में हड़कंप मचा हुआ है।

Report :  Gaurav kushwaha
Update: 2024-09-06 16:40 GMT

Jhansi News (Pic: Newstrack) 

Jhansi News: रेलवे में एक नया कारनामा सामने आया है। रेलवे में एसएसई गुड्स का तीन बार स्थानांतरण किया गया, मगर वह अपना पद छोड़ने का तैयार नहीं है। इस मामले को रेलवे की विजिलेंस ने गंभीरता से लिया है। झांसी रेल मंडल में डीएमई (कैरिज एंड वैगन शॉप) ने पत्रांक झांसी/एम/001/सीडब्ल्यू/सुपरवाइजर 2 मई 2024 को स्थानांतरण आदेश जारी किया था। इसमें शशिकांत झांसी एसएसई/ कैरिज एंड वैगन शॉप/झांसी, भरत चौरसिया एसएसई/ गुड्स यार्ड और एसएसई/एमडब्ल्यू/झांसी के के यादव और प्रभात तिवारी एसएसई/सीएंडडब्ल्यू/झांसी का तबादला किया था।

इसी तरह 12 जुलाई 2024 को फिर कार्यालय आर्डर जारी किया। इसमें राहुल कुमार एसएसई/सीएंडडब्ल्यू/ झांसी, दिलीप कुमार कटियार एसएसई/सीएंडडब्ल्यू//एडमिन/झांसी, भरत चौरसिया एसएसई/गुड्स यार्ड समेत अन्य के तबादले किए गए। इसके कुछ दिनों बाद 5 अगस्त 2024 को फिर स्थानांतरण आदेश जारी किए गए मगर इन आदेशों को एक दो एसएसई ने पालन किया। इनमें एक एसएसई एक रेलवे संगठन से जुड़ा हुआ है। इसने अभी तक आदेशों का पालन नहीं किया। रेलवे सूत्रों का कहना है कि उक्त एसएसई को रिलीव करने के लिए रेलवे अफसरों का हाथ पांव फूल रहे हैं क्योंकि उक्त एसएसई ने रेलवे यार्ड में तैनात होने के दौरान अपनी लड़की के नाम मैटीनेंस का टेंडर लिया था। इस काम के लिए एसएसई ने रेलवे कर्मचारियों का प्रयोग किया है। इसकी शिकायत भी विजिलेंस से की गई है।

रिलीव हुआ तो खोल दूंगा अफसरों की पोल ?

एक एसएसई ने रेलवे अफसरों को धमकी दी है कि अगर उसको रिलीव किया तो वह रेलवे अफसरों की कारगुजारी खोल दूंगा। अफसरों को कितनी बेगारी करना पड़ रही है। इसी बात को लेकर अफसरों में हड़कंप मचा हुआ है। इस कारण अफसर उक्त एसएसई को रिलीव करने में घबरा रहे हैं।

मंडल के रेलवे स्टेशनों का हो रहा सौन्दर्यीकरण

मंडल रेल प्रबंधक दीपक कुमार सिन्हा के मार्गदर्शन में अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत चयनित स्टेशनों के सौन्दर्यीकरण का कार्य तेज़ी से चल रहा है I इसी क्रम में विकसित किये जा रहे झांसी मंडल के दतिया तथा डबरा स्टेशन भवन को मनमोहक विद्युत सजावट द्वारा आकर्षक बनाया गया है।

Tags:    

Similar News