कन्नौज में 'आप' ने प्रदर्शन कर सरकार पर लगाया घपलेबाजी व भ्रष्टाचार का आरोप, कलेक्ट्रेट पहुंचकर सौंपा ज्ञापन

Kannauj News: नीट की परीक्षा के चौंकाने वाले परिणामों के बाद अब इसको लेकर घपलेबाजी व भ्रष्टाचार के आरोप लगने लगे हैं। आज कन्नौज में आम आदमी पार्टी ने इस मुद्दे को लेकर कलेक्ट्रेट पहुंच कर प्रदर्शन किया।

Update: 2024-06-11 13:47 GMT

कलेक्ट्रेट में ज्ञापन सौंपते आप नेता। Source- Newstrack

Kannauj News: नीट की परीक्षा के चौंकाने वाले परिणामों के बाद अब इसको लेकर घपलेबाजी व भ्रष्टाचार के आरोप लगने लगे हैं। आज कन्नौज में आम आदमी पार्टी ने इस मुद्दे को लेकर कलेक्ट्रेट पहुंच कर प्रदर्शन किया। आप नेताओं ने राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजकर नीट परीक्षा परिणामों की उच्चस्तरीय जांच की मांग उठायी है। 

जिला अध्यक्ष चंद्रकांत यादव की अगुवाई में कलेक्ट्रेट पहुंचे आप नेताओं ने अंडर ट्रेनी आईएस को ज्ञापन सौंपा। राष्ट्रपति को सम्बोधित ज्ञापन में कहा गया कि देश की सबसे प्रतिष्ठित परीक्षा नीट का पेपर भी लीक हो गया। बेरोजगारी और पेपर लीक समस्या से जूझ रहे नौजवानों को भ्रष्टाचारी सरकार ने एक और झटका दे दिया। मोदी सरकार में भर्तियों का टोटा है तो भ्रष्टाचार में डूबी सरकार सभी प्रकार की परीक्षाओं का पेपर लीक करवाने की जिम्मेदार है। नीट परीक्षा परिणाम 10 दिन पहले आने पर भी आप ने उंगली उठाई है। साथ ही 67 बच्चों के पूरे 720 अंक आने और कुछ बच्चों को 718, 719 नंबर दिये जाने पर भी गड़बड़ी के आरोप लगाये हैं। आप ने नीट परीक्षा में गंभीर गलतियां और भ्रष्टाचार के आरोप लगाये हैं। ज्ञापन में राष्ट्रपति से नीट परीक्षा के परिणाम की उच्चस्तरीय जांच और दोषियों को जेल भेजने की मांग की गई है।

14 जून को आना था नीट परीक्षा का परिणाम

आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष डाॅ. चन्द्रकांत यादव ने बताया कि नीट का अभी जो पेपर हुआ है और उसका 14 जून को परिणाम आना था, लेकिन उन्होंने हड़बड़ी में 4 जून को ही परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया इसका मतलब क्या है। एकाएक 67 विद्यार्थी पास करते हैं और 720 में 720 नम्बर लाते हैं अभी तक ऐसा कभी नहीं देखा गया है, जबकि 718 और 719 नम्बर मिल रहे। उन्होंने परिणामों पर सवाल उठाए हैं।

आम आदमी पार्टी करेगी आंदोलन

उन्होंने आगे बताया कि आज हमारी यह मांगें हैं कि जिस तरह से बेरोजगारी से नौजवान त्रस्त हैं और जिस तरह से पेपर लीक हो रहे हैं उससे आप देख सकते हैं की युवाओं में बेचैनी है। एक के बाद एक परीक्षाओं में गंभीर खामी नजर आ रही है। सरकार अब भी नहीं चेती जबकि लोकसभा में जनता ने उनको सबक सिखाने का काम किया है। इसके बाद भी वह चेत नहीं रहे हैं तो बहुत जल्द जनता इनको सबक सिखाने का काम करेगी। आने वाले दिनों में आम आदमी पार्टी इस मामले को लेकर आन्दोलन करने के लिए बाध्य होगी।

Tags:    

Similar News