Kannauj News: मिलावटखोरों के खिलाफ चला अभियान, 18 दुकानों पर सैंपल भरकर की गई कार्यवाही

Kannauj News: एडीएम ने बताया कि नमूना फेल होने पर सम्बंधित कंपनी या दुकानदार के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

Update: 2023-10-22 13:51 GMT

मिलावटखोरों के खिलाफ चला अभियान, 18 दुकानों पर सैंपल भरकर की गई कार्यवाही: Photo-Newstrack

Kannauj News: इन दिनों चल रहे नवरात्र और त्योहारों को लेकर कन्नौज में प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है। खासकर मिलावटखोरों के खिलाफ अभियान कुछ ज्यादा ही तेजी पकड़े हुये है। डीएम शुभ्रान्त कुमार शुक्ला ने मिलावटखोरों के खिलाफ चलाये जाने वाले अभियान की जिम्मेदारी एडीएम को सौंपी है। एडीएम के निर्देश पर खाद्य विभाग की टीम ने 18 दुकानों पर छापेमारी कर सैम्पल जुटाए हैं। दशहरे बाद प्रशासन नकली खोये के खिलाफ अभियान शुरू करने की तैयारी में है।

18 दुकानों के सैंपल लिये गये

आपको बताते चलें कि खाद्य एवं रसद विभाग ने खाद्य पदार्थों में हो रही मिलावट की शिकायत को लेकर जिले भर में छापामारी अभियान चलाया। जिसको लेकर दुकानदारों में हड़कंप मच गया। कई दुकानदार तो टीम को देखते ही दुकान छोड़कर भाग गये तो कई दुकानों पर छापामारी का असर देखने को मिला है। अधिकारियों ने टीम के साथ दुकानों पर पहुंचकर जांच-पड़ताल की और जहां मामला संदिग्ध नजर आया वहां सैम्पल भरकर नमूना लैब में टेस्टिंग के लिए भेज दिया गया है। वहीं अधिकारियों का कहना है कि इस बार 18 दुकानों के सैंपल लिये गये हैं। इसके बाद खोये में हो रही मिलावट को लेकर भी अभियान चलाया जायेगा। आगे दीपावली का पर्व भी है जिससे दशहरा के बाद नकली और मिलावटी खोये का व्यापार करने वाले व्यापारियों पर शिकंजा कसा जायेगा।



मिलावटखोरों व नकली माल बेचने वालों पर नकेल कसने की तैयारी

एडीएम आशीष कुमार सिंह का कहना है कि त्योहारों के मौसम में खान पान की वस्तुएं सबसे ज्यादा बिकती हैं। जिसके चलते बाजार में मिलावटी और नकली खाद्य पदार्थ भी मुनाफाखोर तेजी से खपाते हैं। उन्होंने कहा कि मिलावटखोरों व नकली माल बेचने पर नकेल कसने के लिये छापामार अभियान शुरू किया गया है। जिसमे खाद्य सुरक्षा अधिकारी की अगुवाई में टीम तीनों तहसील क्षेत्रों की दुकानों से लगातार सैम्पल ले रही है। एडीएम ने बताया कि नमूना फेल होने पर सम्बंधित कंपनी या दुकानदार के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी।



Tags:    

Similar News