Kannauj News: 25 जून को मनाया गया अपातकाल दिवस, बैनर के साथ निकाला जुलूस

Kannauj News: जिला अध्यक्ष वीर सिंह भदौरिया ने कहा की वर्ष 1975 में आज ही के दिन 25 जून को तत्कालीन कांग्रेसी प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने आपातकाल की घोषणा की थी।

Update:2024-06-25 21:37 IST

Kannauj News (Pic:Newstrack) 

Kannauj News: कन्नौज भाजपा परिवार द्वारा भाजपा जिला कार्यालय पर जिला अध्यक्ष वीर सिंह भदौरिया की उपस्थित में 25 जून को भारतीय लोकतंत्र के काले दिवस के रूप में मनाया एवं मीसा के तहत जेलों में कैद रहे जिले भर के लोकतंत्र रक्षक सेनानियों को सम्मानित किया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में MLC, सीतापुर पवन सिंह चौहान उपस्थित रहे। जिला अध्यक्ष वीर सिंह भदौरिया ने कहा की वर्ष 1975 में आज ही के दिन 25 जून को तत्कालीन कांग्रेसी प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने आपातकाल की घोषणा की थी।

उन्होंने कहा कि संविधान का गला घोंटकर लिए गए इस निर्णय से प्रेस पर सेंसरशिप लगा दी गयी। विपक्षी नेताओं को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया साथ ही जनसंख्या नियंत्रण के लिए जबरन नागरिकों को पकड़कर क्रूरता से सामूहिक नसबंदी करा दी गयी। मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित MLC, सीतापुर पवन सिंह चौहान ने कहा की देश में लोकतंत्र की हत्या और उस पर बार-बार आघात करने का कांग्रेस का लंबा इतिहास रहा है।

आज के ही दिन कांग्रेस के द्वारा लगाया गया आपातकाल इसका सबसे बड़ा उदाहरण है। भारतीय लोकतंत्र और राजनीति के सबसे दुखद और काले अध्याय इस दिवस को भारतीय जनता पार्टी काला दिवस के रूप में मानती है और इस आपात काल की घोर निंदा करती है।

Tags:    

Similar News