Kannauj News: फर्जी टीआई बनकर रोडवेज बसों से कर रहा था वसूली, ऐसे चढ़ा पुलिस के हत्थे

Kannauj News: छिबरामऊ डिपो की रोडवेज बस नेशनल हाईवे 34 घिलोई गांव के पास पहुंची तभी वहां पर फर्जी टीआई बनकर एक युवक ने रोडवेज अधिकारी की स्टाइल में बस को हाथ देकर रुकवाया। बस में आते ही युवक ने टिकट मशीन (ईटीएम) हाथ से छीन ली और चेकिंग करने लगा।

Update: 2023-08-22 10:22 GMT
(Pic: Newstrack)

Kannauj News: यूपी के कन्नौज जिले में रोडवेज बसों की चेकिंग कर रहे फर्जी टीआई को परिचालक और यात्रियों के सहयोग से कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोप है कि यह परिचालकों को धमकाकर धन वसूली करता था। परिचालक की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की और पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है।

अधिकारी स्टाइल में बस को हाथ देकर रोका

छिबरामऊ डिपो की रोडवेज बस नेशनल हाईवे 34 घिलोई गांव के पास पहुंची तभी वहां पर फर्जी टीआई बनकर एक युवक ने रोडवेज अधिकारी की स्टाइल में बस को हाथ देकर रुकवाया। बस में आते ही युवक ने टिकट मशीन (ईटीएम) हाथ से छीन ली और चेकिंग करने लगा। चेकिंग करने के ढंग पर परिचालक को संदेह हुआ और उच्चाधिकारियों से संपर्क करने लगा। तभी युवक बस रुकवाकर भागने का प्रयास करने लगा। परिचालक ने बताया कि उसने यात्रियों की मदद से युवक को पकड़ लिया और तुरंत पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

पहले भी कर चुका था वसूली के प्रयास

परिचालक ने बताया कि बीते एक सप्ताह पहले भी इसी व्यक्ति ने फर्रुखाबाद जाते समय खुद को टीआई बताकर चेकिंग कर उगाही का प्रयास किया था। इससे पहले आरोपी ने इसी तरह धमकाकर उगाही का प्रयास कर चुका है। संत कुमार क्षेत्रीय प्रबंधक छिबरामऊ बेवर ने बताया कि गिरफ्तार फर्जी टीआई ने अपना नाम पुनीत यादव गांव मुईयानगला का रहने वाला है। जोकि बसों को रोककर बेवर में तैनात टीआई बता रहा था। परिवहन विभाग के अधिकारियों की तहरीर पर उक्त युवक के विरुद्ध फर्जी लोक सेवक बनने, दबाव में लेकर उगाही करने तथा धोखाधड़ी की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है। इस मामले को लेकर कोतवाली प्रभारी ने बताया सूचना मिलते ही पुलिस ने फर्जी टीआई को गिरफ्तार कर लिया है। संगीन धाराओं में मामला दर्ज कर उससे पूछताछ की जा रही है। परिवहन विभाग के अधिकारियों द्वारा दिए गए प्रार्थना पत्र के आधार पर कड़ी कार्रवाई की गई है।

Tags:    

Similar News