Kannauj News: शोहदों से तंग किशोरी ने की आत्महत्या, वीडियो वायरल करने की दे रहा था धमकी

Kannauj News: थाना ठठिया के गांव बारापुर के निवासी अरविंद कुमार और नीरज देवी की पुत्री सुमन 14 वर्ष का शव शुक्रवार को गांव के निकट ही एक बबूल के पेड़ से दुपट्टे के सहारे लटकता हुआ मिला।

Update: 2024-06-28 10:59 GMT

घटनास्थल पर मौजूद पुलिस बल (Pic: Newstrack)

Kannauj News: यूपी के कन्नौज जिले मे शोहदों की छींटाकशी और आपत्तिजनक वीडियो वायरल करने की धमकी देने से तंग आकर एक 14 वर्षीय किशोरी ने गांव के निकट एक बबूल के पेड़ पर फांसी का फंदा गले में डालकर जान दे दी। किशोरी की मौत से क्षेत्र मे सनसनी फैल गयी। किशोरी गांव के कंपोजिट प्राथमिक विद्यालय में कक्षा 4 की छात्रा थी। मौके पर पहुंची फोरेंसिक टीम के साथ पुलिस ने पूरे मामले मे छानबीन करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस

जानकारी के मुताबिक थाना ठठिया के गांव बारापुर के निवासी अरविंद कुमार और नीरज देवी की पुत्री सुमन 14 वर्ष का शव शुक्रवार को गांव के निकट ही एक बबूल के पेड़ से दुपट्टे के सहारे लटकता हुआ मिला। आसपास से गुजर रहे ग्रामीणों ने जब किशोरी को फांसी के फंदे से लटकता हुआ देखा तो हड़कंप मच गया। घटना की सूचना किशोरी के परिजनों तक पहुंची तो सनसनी फैल गई। बड़ी संख्या में ग्रामीण और परिजन घटनास्थल पर पहुंच गये। घटना की सूचना थाना पुलिस को दिये जाने के बाद फॉरेंसिक टीम सहित पुलिस बल भी मौके पर पहुंची और घटना की जांच पड़ताल शुरू करते हुये मृतक किशोरी के शव को पेड़ से उतारकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया।

स्कूल जाते समय छेड़छाड़ करके करते थे युवक

घटना को लेकर मृतक किशोरी की मां नीरज देवी ने बताया कि गांव बारापुर के निवासी प्रमोद पुत्र रामनाथ और रोहित पुत्र हरिश्चंद्र, के अलावा पड़ोसी गांव मझपुरवा के विवेक पुत्र चौबे मेरी बेटी को काफी समय से स्कूल जाते समय छेड़छाड़ करके परेशान करते थे। इतना ही नहीं उपरोक्त शोहदे किस्म के लड़के मेरी बेटी को अश्लील और आपत्तिजनक वीडियो भी बनाने की बात कहते हुये एवम वीडियो वायरल करने की धमकी देकर अक्सर परेशान किया करते थे। यह बात मेरी बेटी ने मुझे भी बताई थी। इस बात को लेकर मेरे द्वारा उपरोक्त शोहदों का विरोध भी किया गया, लेकिन उनकी आदत में सुधार नहीं हुआ। नतीजा यह हुआ कि मेरी बेटी ने उपरोक्त शोहदों से तंग आकर मौत को गले लगा लिया। घटना की नामदर्ज तहरीर भी पुलिस को मृतक किशोरी की मां ने पुलिस को देकर कार्यवाही की मांग की है।

परिजनों ने की कार्रवाई की मांग

घटना की पृष्ठभूमि में पता चला है कि बीते कुछ साल पूर्व फकरपुर बरेवा गांव निवासी संजीव वर्मा से नीरज देवी की शादी हुई थी। शराब की लत के कारण संजीव की मौत हो गई थी। इस दौरान नीरज और मृतक संजीव से तीन बेटियां जिनमें शिवानी, राखी और सुमन थीं। इसके बाद नीरज ने अपनी दूसरी शादी करीब दस वर्ष पहले ठठिया थाने के ही बारापुर गांव निवासी अरविंद से कर ली। इस शादी से नीरज की एक चौथी संतान आलोक 9 वर्ष हुई। इस प्रकार अपने चार बच्चों और दूसरे पति अरविंद के साथ नीरज बारापुर गांव में ही रह रही थी। शुक्रवार को नीरज की तीसरे नंबर की बेटी सुमन ने उपरोक्त नामदर्ज शोहदों से तंग आकर मौत का रास्ता चुन लिया। सुमन की मौत पर परिजनों का हाल-बेहाल था और करुण क्रंदन का सिलसिला जारी था। मृतिका की मां नीरज ने दोषियों पर कठोर कार्यवाही की मांग की है।

Tags:    

Similar News