Kannauj News: पेशी पर गए कैदी की हालत बिगड़ी, इलाज के दौरान मौत

Kannauj News: दर्द के कारण कैदी जमीन पर गिरकर तड़पने लगा। यह देख ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया। आनन फानन में उसे जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर पहुंचाया गया। यहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी।

Update: 2023-12-21 01:54 GMT

जिला कारागार कन्नौज (Newstrack)

Kannauj News: जिला कारागार कन्नौज में देर रात एक विचाराधीन कैदी की तेज दर्द के बाद मौत हो गयी। मृतक कैदी बुधवार को एडीजे प्रथम कोर्ट में पेशी पर आया था। उस पर चोरी, जालसाजी और जानलेवा हमले के तीन मुकदमें चल रहे थे। 5 माह पहले मैनपुरी के इस कैदी को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा था।

जानकारी के मुताबिक मैनपुरी के राजीव गांधी नगर का 60 वर्षीय करू कश्यप उर्फ धनीराम कन्नौज जिला जेल में बन्द था। 5 माह पहले जुलाई में पुलिस ने उसे तीन मामलों में गिरफ्तार किया था। सभी मामलों में एडीजे प्रथम की कोर्ट में सुनवायी चल रही थी। आज भी वह जेल के बाकी कैदियों के साथ कोर्ट में पेशी पर आया था।

इलाज के दौरान मौत

लेकिन, दोपहर में अचानक कोर्ट बन्दीगृह में उसके सीने में तेज दर्द शुरू हो गया। दर्द के कारण वह जमीन पर गिरकर तड़पने लगा। यह देख ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया। आनन फानन में उसे जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर पहुंचाया गया। यहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी। देर रात जिला अस्पताल पहुंचे मृतक के परिजनों की सहमति पर पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिये मोर्चरी में रखवा दिया। पुलिस ने मामले में आगे की कार्यवाही शुरू कर दी है।

प्रशासन ध्यान देता तो नहीं होती मौत

जिला जेल प्रशासन ने अगर कैदी पर ध्यान दिया होता तो शायद उसकी मौत न होती, क्योंकि इन दिनों सर्दी का मौसम है और सर्दी के मौसम में अक्सर सर्दी लगने के कारण सीने में दर्द होने लगता है। हो सकता है कैदी को रात में ठंड लग गयी हो और जेल प्रशासन ने इस ओर ध्यान न देकर कैदी को पेशी के लिए भेज दिया। जिस कारण पेशी पर आते ही सर्दी के कारण उसके सीने में दर्द उठा और उसकी हालत बिगड़ने से मौत हो गयी।  

Tags:    

Similar News