Kannauj News: हुजूरेआला को तो रिश्वत चाहिए, पैसा नहीं तो पांच किलो आलू से ही चला लिया काम, यूपी में अनोखा घूस कांड

Kannauj News: यूपी में रिश्वत का अनोखा मामला सामने आया है। एक पुलिस चौकी प्रभारी ने मामले को निपटाने के लिए रिश्वत के तौर पर 5 किलो आलू की मांग कर दी।

Update: 2024-08-10 12:05 GMT

Kannauj News

Kannauj News: उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में रिश्वत से जुड़ा एक अनोखा मामला सामने आया है। यहां पुलिसकर्मी ने एक मामले को रफा-दफा करने के लिए रिश्वत के तौर पर 5 किलो आलू की डिमांड कर दी। रिश्वत में आलू मांगने का यह ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। ऑडियो वायरल होने के बाद पुलिस के अधिकारी हरकत में आ गए और जिले के एसपी ने चौकी प्रभारी को निलंबित कर जांच शुरू कर दी है। ऐसा माना जा रहा है कि आलू कोई ’कोड वर्ड’ हो सकता है।

5 नहीं 2 किलो आलू ही दे पाऊंगा

कन्नौज में रिश्वत के तौर पर आलू मांगने के इस मामले ने एक बार फिर पुलिस विभाग में फैले भ्रष्टाचार को उजागर कर दिया है। मामले से जुड़े ऑडियो क्लिप में एक पुलिसचौकी प्रभारी ने मामले को निपटाने के लिए रिश्वत के तौर पर 5 किलो आलू की रिश्वत मांग रहा है। वहीं सामने वाला व्यक्ति इतने आलू देने में असमर्थता जताता है और 2 किलो आलू देने के लिए कहता है, लेकिन आखिर में बात 3 किलो आलू की रिश्वत पर बन जाती है।

सिर्फ आलू नहीं, रिश्वतखोरी का कोड

जब यह वायरल ऑडियो कन्नौज के एसपी अमित कुमार आनंद के संज्ञान में आया, तो उन्होंने बिना देर किए चौकी प्रभारी को तत्काल निलंबित कर दिया और पूरे मामले की जांच सीओ सदर कमलेश कुमार को सौंप दी है। एएसपी कन्नौज के मुताबिक, आलू शब्द का इस्तेमाल रिश्वतखोरी के कोड के तौर पर किया गया है। उन्होंने कहा कि जांच जारी है और आरोपी सब इंस्पेक्टर के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जा रही है।

Tags:    

Similar News