Kanpur Crime News: कानपुर में खौफनाक कांड की कहानी, यूपी पुलिस की गुंडागर्दी से कटे सब्जी विक्रेता के पैर

Kanpur Crime News: कानपुर पुलिस की 'गुंडागर्दी' की कीमत एक सब्जी बेचने वाले को अपने दोनों पैर कटवा कर चुकाने पड़ी। एक हेड कॉन्स्टेबल सब्जी वाले का तराजू रेल पटरियों पर फेंक दिया था।

Written By :  aman
Update: 2022-12-03 10:00 GMT

 रेलवे पटरी पर गिरा सब्जी वाला (Social Media)

Kanpur News: कानपुर पुलिस (Kanpur Police) की 'गुंडागर्दी' की कीमत एक सब्जी बेचने वाले को अपने दोनों पैर कटवा कर चुकाने पड़ी। बताया जाता है, कानपुर पुलिस के एक हेड कॉन्स्टेबल ने पहले सब्जी वाले को मन भर पीटा। बाद में उसका तराजू रेल पटरियों पर फेंक दिया। सब्जी वाला जब तराजू उठाने गया, तब तक ट्रेन आ चुकी थी। ट्रेन की चपेट में आने से उसके दोनों पैर कट गए। इस घटना के बाद मौके पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। लोगों ने सब्जी वाले को अस्पताल में भर्ती करवाया।

हालत गंभीर होने की वजह से उसे पीजीआई लखनऊ रेफर कर दिया गया। डीसीपी वेस्ट ने सब्जी वाले से बदसलूकी करने वाले हेड कांस्टेबल को निलंबित कर दिया है। साथ ही, मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

क्या है मामला?

दरअसल, कानपुर में कल्याणपुर साहब नगर (Kalyanpur Sahib Nagar) निवासी सलीम अहमद का 18 वर्षीय बेटा अर्शलान उर्फ लड्डू सब्जी बेचने का काम करता है। परिजनों ने बताया कि, हर रोज की भांति शुक्रवार शाम भी उनका बेटा कल्याणपुर रेलवे क्रॉसिंग के बगल में जीटी रोड किनारे सब्जी बेच रहा था। आरोप है कि इसी दौरान इंदिरा नगर चौकी में तैनात दरोगा शादाब खान और हेड कॉन्स्टेबल राकेश ने उससे मारपीट की। पहले उन दोनों ने उसे जी भर पीटा। उसका जुर्म बस इतना था कि वह फुटपाथ पर सब्जी बेच रहा था।

दहशत में था युवक, ट्रेन की आवाज़ तक नहीं सुनी 

कानपुर पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल राकेश ने फुटपाथ पर सब्जी लगाने के चलते अर्शलान की जमकर पिटाई की और गाली-गलौज दिए। इसके बाद उन्होंने उसका तराजू रेलवे पटरी पर फेंक दिया। पिटाई के बाद से ही अर्शलान डरा-सहमा था। उसे कुछ समझ ही नहीं आ रहा था। उसके डर का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि उसने आते हर ट्रेन की आवाज तक नहीं सुनी। वह पुलिस द्वारा क्रासिंग पर फेंके गए तराजू को उठाने के लिए दौड़ा। इसी दौरान तेज रफ्तार ट्रेन की चपेट में आ गया। उसके दोनों पैर कट गए।

आरोपी कांस्टेबल सस्पेंड, ACP को जांच का जिम्मा

मामले की जानकारी मिलते ही डीसीपी वेस्ट विजय ढुल (DCP West Vijay Dhul) मौके पर पहुंच मुआयना किया। जांच के दौरान आरोप सही पाया गया कि सब्जी विक्रेता का तराजू रेलवे लाइन पर फेंका गया था। साथ ही, उसकी बेरहमी से पिटाई हुई थी। डीसीपी ने तत्काल प्रभाव से हेड कांस्टेबल राकेश कुमार को सस्पेंड कर दिया। साथ में मौजूद दरोगा की भूमिका की भी जांच जारी है। मामले की जांच एसीपी कल्याणपुर विकास पांडेय को दी गई है। इस बीच डॉक्टरों ने कहा है कि अर्शलान के दोनों पैर कटने के साथ ही बहुत अधिक खून बह जाने से उसकी हालत नाजुक बनी हुई है।

Tags:    

Similar News