भटक रहा गरीब: PM आवास योजना में ऐसा खेल, चल रही पंचायत सचिव की मनमानी

जनपद कानपुर देहात के पीड़ित राज किशोर पुत्र अतर सिंह ने बताया कि मेरा प्रधानमंत्री आवास 2017-18 की चयनित सूची में क्रमांक नंबर 13 पर था। लेकिन पंचायत सचिव ग्राम प्रधान ने मिलीभगत साठगांठ करके मेरा आवास किसी दूसरे के नाम कर दिया।

Update: 2021-02-13 07:59 GMT
भटक रहा गरीब: PM आवास योजना में ऐसा खेल, चल रही पंचायत सचिव की मनमानी

कानपुर देहात: जहां एक तरफ योगी सरकार सूबे में हर गरीब को पक्की छत देना चाहती है, तो वहीं दूसरी तरफ उनके ही कुछ अधिकारी, कर्मचारी योजनाओं पर जमकर पलीता लगा रहे हैं। प्रधानमंत्री आवास में आवंटन को लेकर पंचायत सचिव द्वारा किया जा रहा जबरदस्त भ्रष्टाचार सामने आया है।

पीड़ित ने बताया- मेरा आवास किसी दूसरे के नाम कर दिया

बता दें कि ताजा मामला जनपद कानपुर देहात के सिकंदरा तहसील क्षेत्र के संदलपुर ब्लाक के अंतर्गत आने वाले ग्राम दरियापुर जिगना का है। जहां पीड़ित राज किशोर पुत्र अतर सिंह ने बताया कि मेरा प्रधानमंत्री आवास 2017-18 की चयनित सूची में क्रमांक नंबर 13 पर था। लेकिन पंचायत सचिव ग्राम प्रधान ने मिलीभगत साठगांठ करके मेरा आवास किसी दूसरे के नाम कर दिया।

ये भी देखें: झटके में करोड़पति हुआ कुत्ता: अचानक इतनी संपत्ति का बन गया मालिक, जानें वजह

पीड़ित ने बताया कि मैंने ब्लॉक से लेकर जिला तक जिले से लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय तक शिकायत की लेकिन जांच के नाम पर उच्चाधिकारियों द्वारा निर्देश तो दिए गए। लेकिन ब्लॉक स्तर के अधिकारियों ने महज खानापूर्ति ही की है। वहीं जब हमारे संवाददाता ने पंचायत सचिव और ग्राम प्रधान से बात की तो बताया कि पीड़ित का आवास तो आया था लेकिन पिता का नाम दर्ज ना होने के कारण दूसरे को दे दिया गया है।

जांच कर उचित कार्रवाई का भरोसा

पीड़ित द्वारा उच्च अधिकारियों को अपनी व्यथा सुनाने पर अधिकारियों ने जांच कर उचित कार्रवाई का भरोसा दिया है। साथ ही पंचायत सचिव ने बताया कि जांच जारी है इस मामले में दिए गए आवास की रिकवरी हो सकती है। अब देखने वाली बात यह होगी कि पीड़ित को आवास मिलेगा या फिर एक बार पीड़ित को गरीबी ही निराशा हाथ लगेगी।

ये भी देखें: SSP ने दिखाई दरियादिली: छात्र की ऐसे की मदद, सभी कर रहे वाह वाही

रिपोर्ट-मनोज सिंह, कानपुर देहात

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News