Kanpur Dehat News: कोर्ट से फरार हुआ कैदी चढ़ा पुलिस के हत्थे, मुठभेड़ के बाद जख्मी हालत में पुलिस ने दबोचा

Kanpur Dehat News: उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में कोर्ट से फरार कैदी की पुलिस से मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ के दौरान पुलिस की गोली कैदी के पैर में लगने की वज़ह वो घायल हो गया।

Update: 2023-07-31 10:15 GMT

Kanpur Dehat News: उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में कोर्ट से फरार कैदी की पुलिस से मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ के दौरान पुलिस की गोली कैदी के पैर में लगने की वज़ह वो घायल हो गया। जिसको पुलिस वालां ने अस्पताल में भर्ती करवाया है। घायल कैदी दूसरी बार कोर्ट में पेशी के दौरान पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था, जिसमे लापरवाही बरतने को लेकर तीन पुलिसकर्मियों को एसपी ने सस्पैंड कर दिया था।

तीन साल में दूसरी बार भाग चुकी है यही कैदी

अकबरपुर कोतवाली क्षेत्र के कानपुर-इटावा नेशनल हाईवे तिवारीपुर ओवर ब्रिज के पास रविवार देर शाम पुलिस टीम वाहनों की चेकिंग कर रही थी। तभी एक बदमाश और पुलिस की मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में पुलिस की एक गोली बदमाश के पैर में लगने से वो घायल हो गया। जिसे जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। घायल बदमाश पवन गौतम ऊर्फ गुड्डू तीन दिन पहले जेल से माती कोर्ट पेशी पर लाया गया था। वो कोर्ट में भीड़भाड़ का फायदा उठाकर पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था। जिसमें एसपी ने लापरवाही से ड्यूटी पर तैनात इंस्पेक्टर लाखन सिंह सहित तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया था। पुलिस तब से फरार कैदी की तलाश कर रही थी। तीन साल में यह कैदी दूसरी बार पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था। 2021 में यह पहली बार कोर्ट में पेशी के दौरान भाग था।

रेप सहित कई मामलों का है आरोपित

इस आरोपी के ऊपर अकबरपुर कोतवाली में दर्ज पास्को, 307, 376 व अन्य मुकदमे कोर्ट में चल रहे थे। मुठभेड़ के बाद फॉरेंसिक टीम मौके की जांच कर रही है। वहीं बदमाश के पास से पुलिस को एक देसी कट्टा भी बरामद हुआ है।

पुलिस ने दी ये जानकारी

मामले में सीओ अकबरपुर अरुण कुमार सिंह ने बताया कि अकबरपुर क्षेत्र में कानपुर इटावा नेशनल हाईवे पर संदिग्ध वाहनों और व्यक्ति की चेकिंग की जा रही थी। जिसमें एक संदिग्ध व्यक्ति पैदल जा रहा था। जिसको रुकने के लिए कहा गया तो उस व्यक्ति ने अचानक पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। जिसमें एसओजी और अकबरपुर की संयुक्त टीम ने आत्मरक्षा कार्रवाई में उस व्यक्ति के दाहिने पैर में गोली लगी है। जिसे इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया है। व्यक्ति की पहचान गुड्डू उर्फ पवन कानपुर नगर के रूप में की गई। यही व्यक्ति अभी तीन दिन पहले पुलिस गिरफ्त से फरार हो गया था।

Tags:    

Similar News