Kanpur News: मिर्जापुर वेब सीरीज फिल्म की स्टाइल में छात्र को सहपाठी ने मारा चाकू, दर्दनाक मौत, आरोपित गिरफ्तार

Kanpur News: बिधनू थाना अन्तर्गत प्रयाग विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में लंच के समय छात्र को सहपाठी ने चाकू से मार दिया। घटना के बाद अन्य छात्र कॉलेज से भाग गए।

Update: 2023-07-31 10:25 GMT

Kanpur News: बिधनू थाना अन्तर्गत प्रयाग विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में लंच के समय छात्र को सहपाठी ने चाकू से मार दिया। घटना के बाद अन्य छात्र कॉलेज से भाग गए। वहीं घायल छात्र को स्कूल के प्रधानाचार्य हैलट अस्पताल ले गए। जहां इलाज के दौरान छात्र की मौत हो गई। परिजनों को सूचना मिलने पर वो भागते हुए पहले स्कूल, फिर अस्पताल पहुंचे। अपने बच्चे का शव देख परिजनों में चीख-पुकार मच गई। आसपास के लोग किसी तरह उन्हें ढांढस बंधाने की कोशिश कर रहे थे।

लंच के समय दोनों में पुराने विवाद को लेकर झगड़ा हो गया

जानकारी के मुताबिक गंगापुर निवासी जितेंद्र तिवारी का बेटा नीलेंद्र तिवारी प्रयाग विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में हाईस्कूल का छात्र था। नीलेंद्र के साथ सहपाठी एक छात्र उसके साथ पढ़ता है। सोमवार को रोज की तरह दोनों स्कूल में आने के बाद पढ़ाई कर रहे थे। तभी लंच के समय दोनों में पुराने विवाद को लेकर झगड़ा हो गया। झगड़े में नीलेंद्र की गर्दन पर सहपाठी एक छात्र ने चाकू से हमला कर दिया। जिससे वह गंभीर रुप से घायल हो गया। घटना को देख क्लास के अन्य साथी शोर मचाने लगे। शोर सुन स्कूल के प्रधानाचार्य क्लास में पहुंचे। जहां नीलेंद्र को गंभीर रुप से पड़ा देख प्रधानाचार्य उसे हैलट अस्पताल ले गए। जहां छात्र नीलेंद्र की मौत हो गई।

कई बार हो चुका था दोनों छात्रों में विवाद

इलाकाई लोगों ने बताया कि इन दोनों का कुछ दिनों से किसी बात को लेकर विवाद होता रहता था। मारपीट भी हुई थी। दोनों के झगड़े में पड़ोसियों ने काफी बार बीचबचाव किया था। चार से पांच दिनों में ऐसा कौन सा कारण रहा, जो हत्या की वजह बन गया, ये किसी के समझ नहीं आ रहा है।

पहले से ही मारने के फिराक में लाया था बैग में चाकू

सोमवार को स्कूल परिसर में टेस्ट हो रहा था। हाईस्कूल में टेस्ट की परीक्षा नहीं थी। छात्र उसे मारने के फिराक में लंच के समय का इंतजार कर रहा था। जैसे ही स्कूल में टेस्ट के बाद लंच हुआ और अन्य छात्र क्लास से निकल गए। तभी एक छात्र ने नीलेंद्र की गर्दन पर चाकू से हमला कर दिया। जिससे वह घायल हो गया। शोर होने पर आरोपी को पकड़ लिया गया। जो पुलिस की गिरफ्त में है।

वेब सीरीज देख छात्र बन रहे है दबंग

इस घटना को देख माना जाए तो छात्र वेब सीरीज फिल्म को अपनी जीवनी में उतार रहे हैं। पढ़ाई की जगह दबंग बन रहे हैं। घर से लेकर विद्यालय तक अपना साम्राज्य स्थापित करना चाहते हैं। ऐसा ही कुछ इस घटना में दिख रहा है। हमला करने वाले छात्र के निवास पर जब बात की गई तो लोगों ने बताया कि पढ़ाई के साथ जानवरों की सेवा करता है। इतनी बड़ी घटना कैसे कर दी। ये बात सुन हम लोग अचंभे में हैं।

चार-पांच दिनों से चल रहा था विवाद

एडीसीपी अंकिता शर्मा ने जांच में पाया कि चार पांच दिनों से इन दोनों का विवाद चल रहा था। जिसमें एक सहपाठी ने दूसरे सहपाठी पर चाकू से हमला किया है। उसकी अस्पताल में मौत हो गई है। आरोपी पुलिस हिरासत में है। आगे की कार्रवाई की जा रही हैं।

Tags:    

Similar News