Kanpur News: सनातन धर्म से जुड़ा मुस्लिम परिवार तो लड़की पक्ष ने हत्या करने की दी धमकी, कहा मेरा कोई कुछ नहीं कर पायेगा

Kanpur News: मीडिया ने जब जुनैद के सनातन धर्म अपनाने और उसके ससुराल वालों द्वारा परेशान के मामले में डीसीपी साउथ शिवाजी शुक्ला से बात कि तो कहा कि मामला संज्ञान में आ गया है और जांच कराई जाएगी।

Update: 2023-06-10 10:30 GMT
सनातन धर्म अपनाने पर मुस्लिम परिवार को मिल रही हत्या की धमकी(Pic: Newstrack)

Kanpur News: आंख को रोशनी में दिक्कत होने पर शोभन सरकार से मिले प्रसाद से आंख ठीक होने पर सनातन धर्म में आस्था बढ़ गई। ऐसा ही कुछ थाना बाबूपुरवा क्षेत्र के रहने वाले निवासी जुनैद का। मीडिया से बताया कि जब वह छोटे थे तो उनकी एक आंख खराब थी, किसी ने बताया कि शोभन सरकार जाओ तो वहां आंख ठीक हो जायेगी। उनकी माँ रानी बेगम उनको शोभन सरकार लेकर गई और वहां पर प्रसाद खाया। जिसके चलते धीरे-धीरे उनकी आंखे ठीक हो गई। वह पांच साल बराबर गई। तब से उनकी आस्था सनातन धर्म में बढ़ गई है और तब से वो सभी देवी देवताओं की पूजा अराधना करते है। गेरवा वस्त्र पहन कर मंदिर जाते है और घर में देवी देवताओं की मूर्ति रख पूजा पाठ करते है।

जुनैद की शादी 2019 में हुई

बिंदकी जिले के कुटा गांव की रहने वाली अफरोज बेगम से 2019 में जब से शादी हुई है, जुनैद वाल पेंटिग का काम करते है। जुनैद की मां को भी कम दिखाई देता है। जुनेद के परिवार ने शादी के पहले ससुराल पक्ष वालों को सनातन धर्म के बारे में बता दिया था। लेकिन लड़की पक्ष के लोग ने जुनैद के साथ शादी कर दी। वहीं पत्नी को जब जुनैद के बारे में जबसे पता चला कि वह सनातन धर्म अपनाए हुए हैं और घर में हिंदू देवी देवताओं की पूजा करते हैं, तब से उनके साले मुशीर, सास उनको प्रताड़ित कर रहे है। कहा अब पूजा पाठ करना छोड़ दो, मंदिर में जाना भी छोड़ दो, और यदि किसी को बताया तो अच्छा नहीं होगा। इसकी धमकी दे रहे है। एक बार जुनैद की सास मुस्तिकिमा ने जुनैद की माँ को समझाया न समझने पर करंट भी लगाया, वहीं किसी को कुछ बताने पे जान से मरवा देने की धमकी दी,और वहीं पत्नी भी पिछले माह घर चली गई है। उनकी प्रताड़ना से तंग आकर थाना बाबूपुरवा में जुनैद ने प्राथना पत्र दे दिया और कार्यवाही की मांग की।

योगी मोदी के नाम लिख चुके है पत्र

प्रताड़ना से बचने के लिए इससे पहले जुनैद की मां रानी बेगम योगी और मोदी जी के नाम 9-2-23 को पत्र लिख चुकी है जुनैद ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से प्रार्थना की है, कि मुझे इन ससुराल वालों से बचा लो,और मुझे सनातन धर्म में रहना है। वहीं, मीडिया ने जब जुनैद के सनातन धर्म अपनाने और उसके ससुराल वालों द्वारा परेशान के मामले में डीसीपी साउथ शिवाजी शुक्ला से बात कि तो कहा कि मामला संज्ञान में आ गया है और जांच कराई जाएगी।

Tags:    

Similar News