Kanpur News: नहर में डूबने से सात साल के मासूम की मौत

Kanpur News: गर्मी से निजात पाने के लिए नहर में नहाने गए बच्चे की डूबने से मौत हो गई। बच्चे की मौत से परिवार में मातम है।

Report :  Manoj Singh
Update: 2024-06-07 10:04 GMT

Kanpur News (Pic: Social Media)

Kanpur News: कानपुर देहात में जैसे-जैसे गर्मी अपने चरम पर पहुंच रही है आसमान से आग बरस रही है और नीचे तपन हो रही है। जिसके चलते लोगों का जीना दूभर हो चुका है। गर्मी से निजात पाने के लिए कानपुर देहात के जिला प्रशासन के एडीएम की केशव नाथ गुप्ता के द्वारा बराबर लोगों से नहरे से दूर रहने की और गहरे पानी में न जाने की सलाह दी जा रही है। लेकिन आम जनमानस तपती हुई गर्मी में अपने आप को शीतल रखने के लिए नहरों में नहाने के लिए जा रहे हैं। जिस कारण से नहर में डूबने से कोई ना कोई हादसा हो ही रहा है।

नहर में डूबा बच्चा

ताजा मामला तहसील सिकंदरा के रोहिणी गांव में देखने को मिला जहां पर 7 साल का मासूम आयुष पुत्र सुमित गांव के कुछ बच्चों और अपने चाचा मनोज के साथ गांव के बगल से निकली हुई नहर में नहाने के लिए गया था। जहां पर मनोज के द्वारा अपने भतीजे आयुष को नहला धुला कर नहर के किनारे बैठा दिया और मनोज अपने कपड़े धोने लगा और नहाने लगा। इसी दरमियान आयुष बच्चों को खेलता हुआ देखकर नहर में उतर गया और गहरे पानी में जाने के वजह से उसमें डूब गया। मनोज को जब आयुष बैठाई हुई जगह पर नहीं मिला तो उसने इधर-उधर आयुष को ढूंढा। तो गहरे पानी में आयुष के उठते हुए बाल दिखाई पड़े मनोज ने जब तक आयुष को बाहर निकाला तब तक आयुष की हालत बिगड़ चुकी थी।

डॉक्टर ने किया मृत घोषित

इसके बाद मनोज वापिता सुमित बच्चों को आनंद पालन में उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिकंदरा लेकर पहुंचे जहां पर डॉक्टर ने बच्चों को मृत घोषित कर दिया। बच्चे की मौत की खबर पाकर परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। सूचना मिलने पर पहुंची थाना पुलिस ने बच्चों को शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और वैदिक कार्रवाई शुरू कर दी है। वहीं तहसील प्रशासन व जिला प्रशासन के द्वारा बार-बार लोगों से गहरे पानी और नेहरू से दूर रहने की अपील की जा रही है। वहीं गर्मी से निजात के लिए बराबर बिजली सप्लाई भी दी जा रही है लेकिन बढ़ती गर्मी और तपिश के कारण लोग बार पानी के नजदीक जा रहे हैं जिस कारण से हादसे हो रहे हैं। 

Tags:    

Similar News