कोरोना गाइडलाइन पर गलती बर्दाश्त नहीं, न करें अनदेखी, वरना भुगतना पड़ेगा अंजाम

शारीरिक दूरी बनाये रखने, थर्मल स्कैनिंग व सेनिटाइजेशन के मानक का पालन करते हुये कार्यक्रम सुनिश्चित करायेंगे।

Update: 2020-10-16 14:28 GMT
कोरोना गाइड लाइन उल्लंघन करने पर प्रशासन आयोजक के विरूध कठोर कार्यवाही करने पर मजबूर होगा

कानपुर: जिलाधिकारी डॉ दिनेश चंद्र की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में विभिन्न धर्म गुरूओें के साथ नवरात्रि, दुर्गापूजा, दशहरा, बारावफात, दीपावली, छठ पूजा, कार्तिक पूर्णिमा एवं क्रिसमस आदि त्योहारों को मनाये जाने को लेकर बैठक का आयोजन किया गया। कोविड-19 के संक्रमण के प्रसार पर नियन्त्रण रखने हेतुु चर्चा की गई।

कोविड-19 गाइड लाइन

जिलाधिकारी ने सभी धर्म गुरूओं से कहा कि आयोजक रामलीला, दशहरा व दुर्गोपूजा विसर्जन जैसे भीड वाले कार्यक्रम का प्रस्ताव प्रशासन को प्रस्तुत करेगें। यह प्रस्ताव कोविड-19 को देखते हुये इन आयोजनों के स्थल चिन्हित कर उसकी सीमा सुनिश्चित करतें हुये विस्तृत साइट प्लान तैयार किया जाये, जिसमें शारीरिक दूरी बनाये रखने, थर्मल स्कैनिंग व सेनिटाइजेशन के मानक का पालन करते हुये कार्यक्रम सुनिश्चित करायेंगे।

 

यह पढ़ें...Bigg Boss में महाफाइट आज, निक्की-जैस्मीन की जीत पर आपस में भिड़े सीनियर्स

 

उन्होंने कहा कि कोविड-19 गाइड लाइन का इसका कड़ाई से पालन करना है। भीड-भाड वाली जगहों पर कोरोना गाइड लाइन उल्लंघन करने पर प्रशासन आयोजक के विरूध कठोर कार्यवाही करने पर मजबूर होगा। उन्होंने कहा की उचित होगा की कानपुर देहात की जनता ऐसे भीड-भाड वाले कार्यक्रमाें से बचे।

 

यह पढ़ें...सैनिकों पर गिरी पहाड़ी: रेस्क्यू में लगे 13 लोगों की मौत, कई अबतक मलबे में दबे

 

फोटो(सोशल मीडिया)

विस्तृत साइट प्लान

पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी ने कहा कि विस्तृत साइट प्लान तैकरने, शारीरिक दूरी बनाये रखने, थर्मल स्कैनिंग व सेनीटाइजर के मानक के पालन करने, फेस कबर/मास्क का उपयोग कार्यक्रम स्थल पर करना आवश्यक है। रैली जुलूस, मूर्ति स्थापना एवं विसर्जन के सम्बन्ध में कहा कि कोविड-19 के प्रोटोकाल के अनुसार कार्यवाही की जाये। उन्होंने धार्मिक गुरूओें से अपेक्षा कि है की विगत त्योहारों में जिस प्रकार से सहयोग किया है।

यह पढ़ें..दुश्मनों की खैर नहीं: भारत-अमेरिका की 2+2 बैठक, चीन का मुद्दा होगा शामिल

उम्मीद है सामाजिक हित में आम जन मानस को अपने स्तर से कोविड-19 को ध्यान में रखते हुये त्योहारों को मानयंेगे। इस मौके पर अन्य बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा की गई बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन पंकज वर्मा, एएसपी अनूप कुमार ,एसडीएम सदर आनंद कुमार सिंह, एसडीएम रसूलाबाद अंजू वर्मा, एसडीएम भोगनीपुर दीपाली भार्गव, एसडीएम मैथा राम शिरोमणि, एसडीएम सिकंदरा आरसी यादव, डीएम डेरापुर ऋषि कांत राजवंशी, क्षेत्राधिकारी, थाना प्रभारी आदि गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

मनोज सिंह रिपोर्टर

Tags:    

Similar News