लॉकडाउन: पुलिस ने बुजुर्ग को चलवाई मेंढक की चाल, वीडियो वायरल, जांच के आदेश

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए देश भर में लॉकडाउन लागू किया गया है। वहीं लॉकडउन के दौरान यूपी पुलिस का दो प्रकार का चेहरा प्रदेश की जनता के सामने आ रहा है।

Update: 2020-04-30 05:56 GMT
लॉकडाउन: पुलिस ने बुजुर्ग को चलवाई मेंढक की चाल, जांच के आदेश

कानपुर: कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए देश भर में लॉकडाउन लागू किया गया है। वहीं लॉकडउन के दौरान यूपी पुलिस का दो प्रकार का चेहरा प्रदेश की जनता के सामने आ रहा है, एक वह जिसमें वह भगवान के रूप में जनता की सेवा करने में लगे हैं, तो दूसरी तरफ कुछ पुलिस वाले जनता को मानसिक रूप से परेशान करने में लगे हैं।

UP पुलिस को शर्मसार करती घटना

ऐसा ही एक वाक्या कानपुर के थाना पनकी के अंतर्गत पुलिस का देखने को मिला। जिसने पूरे यूपी में पुलिस को शर्मसार करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी है। लेकिन पुलिस को शर्मसार करने वाले इस वाक्य को लेकर उच्च अधिकारियों ने तत्काल प्रभाव से जांच कर उचित कार्रवाई करने की बात कही है।



यह भी पढ़ें: बेमौसम बरसात से कई राज्यों में मची तबाही, इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

कानपुर से वायरल हो रहा ये वीडियो

मिली जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के कानपुर में सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे एक वीडियो के अनुसार थाना पनकी के प्रभारी निरीक्षक पनकी विनोद कुमार सिंह मंदिर जा रहे एक बुजुर्ग को बीच रास्ते में ही रोकते दिखाई पड़ रहे हैं।

पुलिस ने बुजुर्ग के साथ किया ऐसा व्यवहार

बुजुर्ग ने उनसे कहा कि वह मंदिर में पीपल के पेड़ पर जल चढ़ाने के लिए जा रहे हैं। लॉक डाउन में बाहर निलकने के लिए बुजुर्ग ने उनसे माफी भी मांगी, लेकिन वर्दी के नशे में चूर प्रभारी निरीक्षक ने बुजुर्ग की थाली में रखा जलपात्र उठाया और उसका पानी पूजा की थाली में ही पलट दिया।

यह भी पढ़ें: कपूर खानदान का ‘चिंटू’ आखिर कैसे बन गया बॉलीवुड का ‘ऋषि’, यहां जानें

पुलिस ने बुजुर्ग से चलवाई मेढ़क की चाल

जब इससे भी उनका मन नहीं भरा तो उन्होंने कहा कि भगवान अपने भक्तों की परीक्षा लेता है, इसलिए उन्हें भी परीक्षा देनी होगी, इसलिए अब वह बैठकर मेढक की चाल चलते हुए मंदिर तक जाएंगे। बुजुर्ग ने उनसे काफी मिन्नत की, लेकिन वह नहीं माने। वर्दी के सामने बुजुर्ग ने घुटने टेकते हुए मंदिर तक का रास्ता मेढक चाल चलते हुए ही पूरी की।

जांच के मिले आदेश

लेकिन जब यह वीडियो तेजी के साथ सोशल मीडिया में वायरल हुआ और एडीजी व जिलाधिकारी तक भी पहुंच गया। जिसको लेकर जिलाधिकारी कानपुर में ट्वीट पर पनकी के थाना प्रभारी के खिलाफ जांच कर रिपोर्ट की मांग करी तो वही एडीजी जय नरायन सिंह वायरल हो रहा है वीडियो के जांच करने के आदेश क्षेत्राधिकारी कल्याणपुर को दिए।

यह भी पढ़ें: बड़ा फैसला, तीन मई के बाद क्या करना है सरकार ने बना ली रणनीति

रिपोर्ट- अवनीश कुमार

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News