जू.डाक्टरों और बाहरी छात्रों में जमकर हुआ पथराव- मारपीट, पुलिस के सामने चलता रहा तांडव

Update:2018-08-29 11:24 IST

कानपुर: मेडिकल कॉलेज के छात्रों और बाहरी लड़कों में मंगलवार देर रात जमकर मारपीट हुई। इसके बाद बीच सड़क जूनियर डाक्टरों और बाहरी लड़कों में पथराव शुरू हो गया। गुस्साए जूनियर डाक्टरों ने राहगीरों को भी नहीं छोड़ा ऑटो और बाइक सवार लोगों की भी धुनाई कर दी। यह तांडव पुलिस के सामने चलता रहा ,किसी तरह पुलिस ने पहले बाहरी लड़कों को लाठी पटक कर खदेड़ दिया।इसके बाद सीनियर डाक्टरों को बुलाकर जूनियर डाक्टरों को शांत कराया। अब पुलिस बाहरी लड़कों की तलाश में जगह-जगह दबिश दे रही है।

स्वरुप नगर थाना क्षेत्र स्थित गणेश शंकर विद्यार्थी मेडिकल कॉलेज में पढने वाले लगभग आधा दर्जन छात्र मेडिकल कॉलेज के बाहर चाय पीने गए थे। चाय की शॉप में बाहरी लड़के भी चाय पी रहे थे। इसी दौरान बाहरी लड़कों से बाइक ओवर टेक करने को लेकर मेडिकल कॉलेज स्टूडेंट का विवाद हो गया।

जूनियर डाक्टरों ने पहले बाहरी लड़कों की जमकर पिटाई कर दी। लड़के किसी तरह से जान बचा कर भागे और कुछ ही देर में लगभग 50 से 60 लड़के लेकर आ गए। इसके बाद जूनियर डाक्टरों की बाइक तोड़ दी और उनकों जमकर पीटा। जूनियर डाक्टरों की पिटाई होने की सूचना जैसे मेडिकल कॉलेज के छात्रावास पहुंची तो बड़ी संख्या में जूनियर डाक्टर लाठी डंडा लेकर सड़क पर उतर आये।

जू.डाक्टरों और बाहरी छात्रों में जमकर हुआ पथराव- मारपीट, पुलिस के सामने चलता रहा तांडव

बवाल की सूचना पर पहुंची पुलिस ने बाहरी लड़कों को लाठी पटक कर खदेड़ दिया। इसके बाद गुस्साए जूनियर डाक्टरों ने राहगीरों पर अपना गुस्सा उतार दिया। कई ऑटो चालकों और बाइक सवारों की जमकर पिटाई कर दी। लगभग एक दर्जन थाने की फ़ोर्स मौके पर पहुंची और हालत पर काबू पाया। मेडिकल कॉलेज के छात्रों को सीनियर डाक्टरों की मदद से शांत कराया गया।

क्या कहना है मेडिकल कॉलेज के प्रोफेसर का

प्रो डॉ डीडी यादव के मुताबिक मेडिकल कॉलेज के स्टूडेंट कॉलेज के बाहर चाय पीने गए थे। इसी दौरान उनका बाहरी छात्रों से विवाद हुआ है और उन बाहरी छात्रों ने मेडिकल छात्रों के साथ मारपीट की उनकी बाइक तोड़ दी इसके साथ ही उनकी चेन भी तोड़ कर ले गए है। हमारे कई छात्रों को चोट आई है ,हमने इस घटना की सूचना पुलिस को दी है l

क्या कहना है पुलिस का

वहीं एसपी वेस्ट संजीव सुमन के मुताबिक बाहरी छात्रों और मेडिकल कॉलेज के छात्रों में बाइक ओवर टेक करने को लेकर विवाद हुआ था। इस दोनों पक्षों आमने सामने आ गए थे ,पुलिस ने मामला शांत करा दिया है। हम सीसी टीवी फुटेज देख रहे है ,इस घटना में जिसकी भी गलती होगी उसे बक्सा नहीं जायेगा। प्रथम द्रष्टया जाँच में इस घटना में मेडिकल कॉलेज के छात्रों की गलती सामने नहीं आई है। अभी हमारे पास किसी भी पक्ष की तहरीर नहीं आयी है ,यदि तहरीर नहीं आती है तो पुलिस अपनी कार्रवाई करेगी।

Tags:    

Similar News