Gorakhpur News: रामगढ़झील में मोटर बोट चलाने के लिए 150 बार लगी बोली, 18.60 लाख हर महीने किराये पर चलेगी बोट

Gorakhpur News: प्लेटफार्म नंबर सात के लिए डेढ़ लाख तो 10 के लिए सवा दो लाख रुपये महीना की बोली लगाने वाले को अधिकार दिया जाएगा। प्राधिकरण ने ई नीलामी का आधार मूल्य एक लाख 10 हजार रुपये रखा था।

Update:2024-09-30 22:13 IST

रामगढ़झील में मोटर बोट चलाने के लिए 150 बार लगी बोली, 18.60 लाख हर महीने किराये पर चलेगी बोट: Photo- Newstrack

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में रामगढ़ताल सैलानियों का प्रिय स्थान बनता जा रहा है। सोमवार को यहां बोट चलाने के लिए प्लेटफार्म की बोली लगी। प्लेटफार्म नंबर एक से मोटर बोट, स्पीड बोट आदि के संचालन के लिए एक फर्म ने 18 लाख 60 हजार रुपये हर महीने किराया देने के लिए दावा किया है। सोमवार को आयोजित ई -नीलामी में 150 बार बोली लगाने के बाद राधेश्याम साहनी की फर्म ने अधिकार अपने नाम किया है।

दूसरे स्थान पर रही फर्म ने इससे 10 हजार कम की बोली लगाई। प्लेटफार्म नंबर सात के लिए डेढ़ लाख तो 10 के लिए सवा दो लाख रुपये महीना की बोली लगाने वाले को अधिकार दिया जाएगा। प्राधिकरण ने ई नीलामी का आधार मूल्य एक लाख 10 हजार रुपये रखा था। लगभग एक महीने पहले लगभग एक लाख 70 हजार रुपये की अधिकतम बोली लगाई गई थी लेकिन जीडीए ने फर्म को अधिकार नहीं दिया। क्योंकि, गत वर्ष ढाई लाख रुपये प्रति महीना से अधिक किराया मिलता था। नाव संचालन का अधिकार न पाने पर अधिकतम बोली लगाने वाली फर्म ने कोर्ट में वाद दाखिल किया है।

इस बीच नीलामी को निरस्त कर नए सिरे से बोली लगाई गई। इस बार भी आधार मूल्य एक लाख 10 हजार रुपये ही रखा गया था। प्लेटफार्म नंबर सात के लिए आधार मूल्य एक लाख 10 हजार रुपये था और इसके लिए डेढ़ लाख रुपये की बोली लगाई गई। प्लेटफार्म नंबर 10 के लिए आधार मूल्य 45 हजार रखा गया था। इसके लिए अंतिम बोली सवा दो लाख रुपये की लगाई गई है।

अभी तक की अधिकतम बोली

जीडीए के उपाध्यक्ष आनन्द वर्द्धन ने बताया कि रामगढ़ताल में प्लेटफार्म नंबर एक के लिए अधिकतम बोली 18 लाख 60 हजार रुपये की रही। इसके अलावा प्लेटफार्म नंबर सात व 10 के लिए भी फर्म का चयन कर लिया गया है।

Tags:    

Similar News