Kanpur: गेरुआ हिजाब पहनने की महिला को मिली खौफनाक सजा! काजी ने दी धमकी, घरवालों ने खाना-पीना किया बंद

Kanpur News: एक मुस्लिम महिला ने घरवालों और शहरकाजी पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है, क्योंकि वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जनता दरबार में गेरुआ हिजाब पहनकर चली गई थी।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update: 2023-12-24 03:44 GMT

Kanpur Crime News (Photo:Social Media)

Kanpur News. कानपुर से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां एक मुस्लिम महिला ने घरवालों के साथ-साथ शहरकाजी पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। महिला का कहना है कि घरवाले और शहरकाजी महज इस बात को लेकर उन पर भड़क गए क्योंकि वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जनता दरबार में गेरुआ हिजाब पहनकर चली गई थी। महिला की शिकायत सुनकर पुलिस के वरीय अधिकारी भी हैरान हैं। पीड़िता ने शनिवार को कानपुर पुलिस कमिश्नर कार्यालय पहुंचकर न्याय की गुहार लगाई।

न्याय दिलाने का वादा कर मुकरे शहरकाजी

पुलिस को दी गई शिकायत में महिला ने बताया कि वह अपने मां के साथ रहती है। उसके भाई उसे मारते-पीटते हैं और घर से निकालते हैं। दोनों भाईयों ने पिता के दिए हुए जेवर भी छीन लिए और घर अपना नाम करा लिया। इसकी शिकायत लेकर एक दिन वह शहरकाजी अब्दुल कुद्दूस के पास गई। शहरकाजी ने उसे सबकुछ ठीक करने का आश्वासन दिया था।

शहरकाजी ने एक भाई से तीन हजार और दूसरे भाई से दो हजार कपड़ा, भोजन इत्यादि की व्यवस्था करवाने का वादा किया था। महिला का आरोप है कि थोड़े दिन बाद काजी अपनी बात से मुकर गए। जब वह दोबारा शिकायत लेकर कुली बाजार स्थित मस्जिद में रह रहे शहरकाजी के पास पहुंची तो उन्होंने उसे गाली दी और मारने के लिए डंडा भी उठाया।

किस बात को लेकर महिला पर भड़का काजी

महिला का कहना है कि पिछले दिनों अपने साथ हो रहे इस अन्याय से छुटकारा पाने के लिए वह अपनी फरियाद लेकर राजधानी लखनऊ गई थी और सीएम योगी आदित्यनाथ के जनता दरबार में शामिल हुई थी। इस दौरान उसने गेरुआ रंग का हिजाब पहन रखा था। महिला का दावा है कि इसी बात को लेकर शहरकाजी अब्दुल कुद्दूस भड़क गया।

आरोप है कि शहर काजी ने महिला से कहा कि अब तुम हिंदू हो गई हो। तुम इस शहर में रहने लायक नहीं हो। महिला का कहना है कि घर में भी उसका खाना-पीना बंद कर दिया गया है। सारा सामान भाईयों ने छीन लिया है। यहां तक कि कंबल और गर्म कपड़े भी ले लिए। इस कंपकंपा देने वाली सर्दी में वह महज दुपट्टे के सहारे रह रही है।

आरोपों पर क्या बोले शहरकाजी

मुस्लिम महिला के आरोपों पर शहरकाजी अब्दुल कुद्दूस की भी प्रतिक्रिया आई है। कुद्दूस ने महिला द्वारा लगाए उस पर सभी आरोपों को खारिज किया है। उसका कहना है कि उसने कभी गेरुआ हिजाब को लेकर कोई टिप्पणी नहीं की। वहीं, पुलिस महिला की शिकायत पर क्या एक्शन लेगी, इसकी जानकारी फिलहाल सामने नहीं आई है।

Tags:    

Similar News