Kanpur news: दाल मिल गोदाम में लगी आग, सूचना पर पहुंची दमकल को देख मालिक बोला धन्यवाद

Kanpur news: गोदाम में रखा सामान जलने से बड़ा नुकसान हुआ है। किसी भी तरह की जनहानि नहीं हुई है। वहीं आग लगने का कारण अभी पता नहीं लग सका।

Report :  Anup Pandey
Update: 2023-10-08 10:31 GMT

Fire broke out in warehouse of pulse mill (Pic: Newstrack)

Kanpur News: दो दिन बीते नहीं फिर एक बार आग ने अपना विकराल रुप धारण कर लिया। जिससे फैक्ट्री मालिक का लाखों का नुकसान हो गया। विकराल आग पर दमकल कर्मियों ने कुछ ही समय में काबू पा लिया। मामला है दादा नगर इंडस्ट्रियल एरिया का है।

आग लगने का कारण अभी पता नहीं

कानपुर में दादा नगर इंडस्ट्रियल एरिया में एक गोदाम में आग लग गई। सूचना के बाद मौके पर दमकल की दो गाड़ियां पहुंची और आग पर काबू पाया। जहां आग लगने के कारण लोग गोदाम के बाहर इकट्ठा हो गए थे। वहीं गोदाम के अंदर कोई नहीं था। गोदाम में रखा सामान जलने से बड़ा नुकसान हुआ है। किसी भी तरह की जनहानि नहीं हुई है। वहीं आग लगने का कारण अभी पता नहीं लग सका।

40 मिनट की मशक्कत बाद आग पर काबू पा लिया

दादा नगर पुलिस चौकी के बगल में स्टेट बैंक वाली गली में दाल मील का एक गोदाम है। जहां देर रात अज्ञात कारणों से गोदाम में आग लग गई। फायर ब्रिगेड को आग लगने की सूचना दी गई। कुछ ही देर में दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पा लिया। सीएफओ दीपक शर्मा ने बताया कि 11.30 बजे मिनी कंट्रोल रूम में सूचना मिली कि दादा नगर इंडस्ट्रियल एरिया स्थित आरएस दाल मिल 104 बी के गोदाम में रखे बारदाना में आग लग गई।फजलगंज फायर स्टेशन से दमकल की दो गाड़ियां मौके पर भेजी गईं। दमकल की गाड़ियों ने 40 मिनट की मशक्कत बाद आग पर काबू पा लिया। किसी भी तरह की कोई हानि नहीं हुई है।

हम इनका धनयवाद करते हैं

दाल मिल के मालिक अनिल कुमार गुप्ता ने बताया कि किसी भी तरह से कोई फैक्ट्री में काम नहीं हो रहा था। ना ही कोई फैक्ट्री में मौजूद था। फैक्ट्री के बगल में बने गोदाम में रखा बारदाना और लकड़ी का सामान जल गया है। कोई जनहानि नहीं हुई है। दमकल की गाड़िया भी समय रहते आ गई। जिससे कोई बड़ा हादसा नहीं हो पाया। हम इनका धनयवाद करते हैं। क्योंकि बीते 6 अक्टूबर को कानपुर शहर के नौबस्ता व चकेरी में आग से करोड़ो का नुकसान हुआ है। यह नुकसान होने से हमें इन दमकल कर्मियों ने बचाया है।

Tags:    

Similar News