Kanpur News: इन्श्योरेन्स पॉलिसी रिन्यूवल कराने के नाम पर एक कराेड़ से अधिक रूपए का फ्राड, जालसाज आरोपी गिरफ्तार

Kanpur News: कानपुर में ऑनलाइन फ्रॉड करने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। ठगी के इस गैंग में दो सदस्य और भी शामिल थे। जिनकी तलाश में पुलिस जुटी हुई थी।

Report :  Anup Pandey
Update: 2023-12-17 12:36 GMT

Kanpur News (Pic:Newstrack)

Kanpur News: कानपुर के नौबस्ता थाना क्षेत्र में कम निवेश पर ज्यादा देने के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाले नटवरलाल सहित एक महिला आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। वहीं पुलिस इस मामले में तीन लोगों को पहले ही जेल भेज चुकी है। कानपुर में ऑनलाइन फ्रॉड करने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। ठगी के इस गैंग में दो सदस्य और भी शामिल थे। जिनकी तलाश में पुलिस जुटी हुई थी। ठग एलआईसी में बढ़ा हुआ बोनस दिलाने का लालच देकर नौबस्ता के एक पीढ़ित व्यापारी से एलआईसी में बोनस के नाम पर 1 करोड़ रुपए से अधिक की ऑनलाइन ठगी कर ली थी।

ये था पुरा मामला

लोगों को पैसों का लालच देकर नई-नई स्कीम में फंसाते था। वहीं नौबस्ता हंसपुरम में रहने वाले ईश्वर चंद शर्मा से भी एलआईसी से बढ़ा हुआ बोनस दिलाने के नाम पर ठगी की गई थी। जिसमें 1,14,15890 रुपए की ऑनलाइन ठगी कर ली थी। अभियुक्त ने अपने और अपने साथियों के अकाउंट में ऑनलाइन के जरिए पैसे ट्रांसफर कर दिए थे। पहले पकड़े गए तीनों आरोपियों के पास से 20,210 रुपए नकद एटीएम कार्ड, 7 मोबाइल फोन और तीन की-पैड मोबाइल के साथ एक कार बरामद की गई थी।

बाकि दो आरोपियों को पकड़ने में लगी थी पुलिस

ठगी के आरोपियों की तलाश में नौबस्ता पुलिस 14.12.23 को आरोपियों के उनके मोबाइल नम्बर की लोकेशन की जानकारी करते दिल्ली आ गए। जहाँ पर 9411264493 का लोकेशन लेकर ट्रेस करते हुए लोनी तिराहा थाना लोनी जिला गाजियाबाद आए। आरोपी अभियुक्त आकाश त्यागी उपरोक्त लोनी तिराहा थाना लोनी जनपद गाजियाबाद में खडा मिला। मोबाइल नम्बर लोकेशन व कैफ के जरिए पहचान करते हुए पकड लिया गया। जिसने अपना नाम आकाश त्यागी पुत्र हरीश त्यागी निवासी ग्राम जुलेहटा थाना सरथना जिला मेरठ हाल पता डालमिया बिजवासन थाना कापसहेडा दिल्ली उम्र 28 वर्ष बताया। जिसको 16.12.2023 को लोनी तिराहा थाना लोनी जनपद गाजियाबाद से हिरासत पुलिस में लिया गया।

मामले में तीन लोगों को पहले ही पुलिस भेज चुकी है जेल

इस मामले में पुलिस ने पहले आरोपी कुलदीप पुत्र स्व भुल्लन सिंह चन्डी मंदिर आर्य नगर थाना पिलकुवा जिला हापुड़ दूसरा आरोपी रोहित कुमार पुत्र स्व बलजीत सिंह नि० ग्रा० परतापुर थाना पिलखुआ जिला हापुड तीसरा आरोपी सचिन बन्सल पुत्र दयाचन्द बन्सल खानपुर जब्ती लोनी थाना ट्रोनिका सिटी गाजियाबाद को गिरफ्तार कर 21.06.2023 को गिरफ्तार कर जिला कारागार दाखिल किया जा चुका है।

दो लोग और थे वांछित

दो आरोपी आकाश त्यागी, रेखा व राहुल वांछित थे। और काफी समय से फरार चल रहे थे।आकाश त्यागी व रेखा को गिरफ्तार करने पर आकाश त्यागी ने पूछताछ में बताया कि मैं अपने साथी सचिन बंसल और राहुल के साथ मैंने कानपुर के ईश्वर चन्द्र से फोन में वार्ता करते हुए अपने खाते में लगभग 30 लाख रुपए मंगाये थे। और उसको झूठे मुकदमे में फसाने की धमकी दी थी।

Tags:    

Similar News