प्रशिक्षण के समय पीएसी जवान की गंगा में डूबने से मौत, घण्टों कड़ी मशक्कत के बाद शव हुआ बरामद

Kanpur News: गोताखोरों ने कड़ी मशक्कत कर गंगा घाट से करीब दो सौ से तीन सौ मीटर दूरी पर शव बरामद किया। सूचना होने पर महाराजपुर थानाध्यक्ष योगेश सिंह और पीएसी जिला कमांडेंट प्रदीप गुप्ता मौके पर पहुंचे, घटना की जांच पड़ताल की।

Update:2023-06-02 22:42 IST
kanpur city pac jawan drowned in ganga river

Kanpur News: महाराजपुर थाना क्षेत्र के डयोढ़ी गंगा घाट में ट्रेनिंग के दौरान पीएसी जवान डूब गया। गोताखोरों ने कड़ी मशक्कत कर गंगा घाट से करीब दो सौ से तीन सौ मीटर दूरी पर शव बरामद किया। सूचना होने पर महाराजपुर थानाध्यक्ष योगेश सिंह और पीएसी जिला कमांडेंट प्रदीप गुप्ता मौके पर पहुंचे, घटना की जांच पड़ताल की।

घटनाक्रम के अनुसार

महाराजपुर क्षेत्र के ड्योढ़ी गंगा घाट में उपस्थित फ्लड कंपनी के प्रशिक्षण में 37वीं वाहिनी पीएसी कानपुर के जवानों ने शुक्रवार सुबह भाग लिया। इस प्रशिक्षण में कांस्टेबल प्रहलाद पुत्र जसवंत सिंह जो थाना अछल्दा जनपद औरैया के रहने वाला था। शुक्रवार को गंगा नदी के पानी का तेज बहाव होने के कारण वह बाहर नहीं निकल पाया और वह गंगा में डूब गया। घटना देख साथियों ने शोर मचाना शुरू किया तो घाट पर मौजूद गोताखोरों ने जवान की खोजबीन शुरू कर दी। वहीं 37वीं बटालियन व पुलिस में सूचना मिलते ही सनसनी फैल गई।

दो घण्टे बाद शव हुआ बरामद

घण्टों कड़ी मशक्कत कर गंगा घाट से करीब दो सौ से तीन सौ मीटर की दूरी पर पीएसी गोताखोरों ने जवान का शव बरामद कर लिया।जानकारी मिलते ही 37वीं वाहिनी पीएसी कानपुर कमान्डेंट प्रदीप गुप्ता मौके पर पहुंचे और घटना की जांच पड़ताल शुरू कर दी।

पीएसी विभाग से मिली जानकारी

विभाग की जानकारी के अनुसार कांस्टेबल प्रहलाद पुत्र जसवंत सिंह थाना अछल्दा जनपद औरैया का रहने वाला था।जो 2021 बैच के कांस्टेबल थे, 37 बटालियन पीएसी कानपुर में तैनात थे, घटना के सम्बंध में पीएसी अधिकारी प्रदीप गुप्ता का कहना है कि मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। वहीं महाराजपुर थानाध्यक्ष योगेश सिंह का कहना है कि मृतक सिपाही के शव को कब्जे में लेकर पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया। और परिवार के लोगों को विभाग द्वारा सूचना दे दी गई है।

Tags:    

Similar News