Kanpur News: हमास और इजराइल युद्ध का असर, जुमे की नवाज में पुलिस दिखी अलर्ट, कैमरे व ड्रोन से हुई निगरानी

Kanpur News: पुलिस को सूत्रों के मुताबिक इस बात के इनपुट मिले थे कि जुमे की नमाज के बाद आतंकी संगठन हमास के समर्थन में नमाजी जुलूस निकाल सकते हैं।

Report :  Anup Pandey
Update: 2023-10-13 14:06 GMT

Kanpur Police increased security of sensitive areas

Kanpur News: आतंकवादियों संगठन हमास के बर्बर हमले का इजरायल मुंहतोड़ जवाब दे रहा है। वहीं इजराइल के हमलों से गाजा पट्टी में विध्वंस मचा हुआ है। इस युद्ध का असर भारत में भी देखने को मिल रहा है। उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर में जुमे की नमाज को देखते हुए अलर्ट पर रखा गया था।

संवेदनशील इलाकों में दिखी पुलिस

शहर के संवेदनशील इलाकों में पुलिस और आरएएफ का मार्च देखने को मिला। वहीं पुलिस के आलाधिकारी भी पैदल मार्च करते दिखे। नमाज खत्म होने के बाद पुलिस ने भीड़ को इकठ्ठा नहीं होने दिया। वहीं नवाज के समय ड्रोन, सीसीटीवी कैमरों से निगरानी रखी गई।

जुमे की नवाज को देखते हुए सिविल में भी दिखी पुलिस

शुक्रवार को जुमे की नवाज पर पुलिस ने अपने एलआईयू तंत्र को एक्टिव कर दिया था। पुलिस को सूत्रों के मुताबिक इस बात के इनपुट मिले थे कि जुमे की नमाज के बाद आतंकी संगठन हमास के समर्थन में नमाजी जुलूस निकाल सकते हैं। पुलिस पहले एक्टिव मोड में आ चुकी थी।जुमे की नमाज से पहले ही तैयारी कर ली थी।मुस्लिम समुदाय के धार्मिक गुरूओं की मौजूदगी में पुलिस ने नमाज अदा कराई।

ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी के मुताबिक कानपुर में स्थितियां सामान्य हैं।जितने भी हमारे बड़े—बुजुर्ग हैं, जो हमारे प्रमुख धार्मिक लोग हैं।सभी से हमारी बातचीत हुई है। ऐसी कोई परिस्थिति नहीं है कि हमें किसी आशंका की आवश्कता हो। हम किसी प्रकार की भी आशंका नहीं रखते हैं।

वीडियो कैमरे, सीसीटीवी कैमरे, ड्रोन कैमरे ने निगरानी

कोई बाहरी आकर कोई भी गड़बड़ी नहीं फैला सके।हम सभी लोगों ने सभी प्रकार के इंतजाम किए हैं। वीडियो कैमरे, सीसीटीवी कैमरे, ड्रोन कैमरे, हमारी फोर्स, इंटेलीजेंस, एलआईयू, सिविल डिफेंस वर्क कर रहे हैं। शहर काजी और और प्रमुख समाजिक लोग भी जमीन पर काम कर रहे हैं। सभी नजर बनाए हैं। शहर की आवाम भी अपनी जिम्मेदारी को निभा रही है।

पुलिस वर्जन

इजरायल में चल रही अशांति के चलते शुक्रवार को जुम्मे की नमाज को लेकर कमिश्नरेट पुलिस खास अलर्ट रही।शहर में शांति सौहार्द कायम रखने को पुलिस आयुक्त डॉ.आर.के.स्वर्णकार ने संवेदनशील क्षेत्रों में फ़ोर्स लगाई व स्वयं भी अधिकारियों के साथ भ्रमणशील होकर स्थिति का जायजा लेते रहे। इस दौरान संयुक्त पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी एवं सभी सर्किल का फोर्स, क्यू आर टी टीमें भ्रमण शील रही। पुलिस की सतर्कता से जुम्मे की नामाज शान्ति पूर्ण ढंग से सकुशल सम्पन्न हुई।

Tags:    

Similar News