Kanpur News: सिलेण्डर पर पैम्फ़लेट, कूड़ा गाड़ी में मतदान गीत बजा करें जागरूक

Kanpur News: नगर निगम डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन गाड़ियों पर मतदान अवश्य करें जैसे- सॉग बजाए जाएं। इसी प्रकार मैं हूँ ना अभियान के बारे में भी अवगत कराएं।

Report :  Anup Pandey
Update: 2024-04-04 04:48 GMT

lok sabha election voting kanpur (photo: social media )

Kanpur News: अगामी लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 के दृष्टिगत जनपद में मतदान प्रतिशत बढ़ाएं जाने के सम्बन्ध में स्वीप के अन्तर्गत किए जा रहे कार्य की समीक्षा को लेकर नवीन सभागार सरसैया घाट में बैठक सम्पन्न हुई।

बैठक में दिए गए निर्देश

बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी/ जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह द्वारा उपस्थित संबंधित अधिकारियों को कहा गया कि स्वीप कार्यक्रम के तहत समस्त सरकारी एवं प्राइवेट अस्पतालों में पर्चों पर मतदान अवश्य करने की अपील की गयी । फुट-फॉल के स्थानों पर होर्डिंग व पर्चों पर टैग लाइन लगवाएं। वहीं एलडीएम सभी बैंकों में पोस्टर, बैनर सदृश्य स्थान पर लगाना सुनिश्चित करें। जिला विद्यालय निरीक्षक व जिला बेसिक शिक्षाधिकारी सभी कालेजों,स्कूलों में होर्डिंग लगवाना सुनिश्चित करें,और साथ ही चुनाव पाठशाला व बच्चों के अभिभावकों को वोट देने की अपील जैसा पत्र लिखवाना व उसे उनके अभिभावकों को देने का कार्यक्रम चलाएं।


गैस एजेंसी और पेट्रोल पम्प की हो बैठक

डीएसओ सभी कोटेदारों की मीटिंग कर पेट्रोल पम्प व गैस एजेन्सी की बैठक कर बैनर व होर्डिंग लगवाना सुनिश्चित करवाएं। साथ ही सिलेण्डर पर पैम्फ़लेट चिपकाकर डिलीवरी करवाएँ। इसके लिए पेट्रोल पम्प एसोसिएशन,पेट्रोलियम कम्पनियों के जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ समन्वय बैठक कर सुनिश्चित करें। सभी रोजगार सेवकों, पंचायत मित्रों के साथ प्रधानों के साथ बैठक कर 100 प्रतिशत मतदान की अपील करें ।


नगर निगम कूड़ा गाड़ी में मतदान के बजेंगे गीत

नगर निगम डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन गाड़ियों पर मतदान अवश्य करें जैसे- सॉग बजाए जाएं। जिससे नगर क्षेत्र में उत्साह बढ़े।इसी प्रकार मैं हूँ ना अभियान के बारे में भी अवगत कराएं। रेलवे स्टेशनों में मतदान की अपील बीच-बीच में प्रसारित होती रहे और बडी होर्डिंग लगें। सभी फैक्ट्रियों में वोटर जागरूकता फोरम गठित करते हुए सभी श्रमिकों से मतदान की अपील करें।

फैक्ट्री मालिकों से बैठक, उद्योग संगठनों से बैठक कर औद्योगिक प्रतिष्ठानों में हार्डिंग तथा मतदान के दिन पूर्ण छुट्टी हो ताकि मतदाता श्रमिक मतदान में जा सके।मुख्य चिकित्साधिकारी इण्डियन मेडिकल एसोसिएशन के साथ बैठक कर चुनाव को जन चेतना में लाने के लिए कहें।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि जनपद में मतदान प्रतिशत बढाने के लिए मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के अन्तर्गत विभिन्न प्रकार की गतिविधियों को आयोजित करने के लिए एक कार्य योजना तैयार की गई है जिससे मतदाताओं को मतदान करने हेतु प्रेरित किया जा सके और जनपद में मतदान प्रतिशत बढाया जा सके।

बैठक में केडीए सचिव शत्रोहन वैश्य, उप जिला निर्वाचन अधिकारी/अपर जिलाधिकारी राजेश कुमार, अपर जिलाधिकारी (नगर) डा राजेश कुमार, उप जिलाधिकारी/ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रखर कुमार सिंह, सहायक पुलिस आयुक्त कैन्ट अंजली विश्वकर्मा सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News