Kanpur News: दिन में सवारी बन घरों की ई रिक्शा से करते थे रेकी, पुलिस ने गिरोह के पांच सदस्यों को चोरी के माल के साथ किया गिरफ्तार

Kanpur News: ई रिक्शा से क्षेत्र में घूम घूम कर लगातार चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह के पांच सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।आरोपितों ने स्वीट हाउस संचालक के घर से 23 लाख की चोरी की घटना समेत अन्य घटनाओं को स्वीकारा है।

Report :  Anup Pandey
Update: 2023-10-07 17:26 GMT

Kanpur News: ई- रिक्शा से क्षेत्र में घूम घूम कर लगातार चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह के पांच सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।आरोपितों ने स्वीट हाउस संचालक के घर से 23 लाख की चोरी की घटना समेत अन्य घटनाओं को स्वीकारा है। चोरी के करीब साढ़े सात लाख रुपये, सोने के जेवरात समेत अन्य सामान को बरामद किया है। पुलिस ने आरोपितों को जेल भेज दिया है।

खुलासा डीसीपी पूर्वी शिवाजी शुक्ला ने किया

चकेरी क्षेत्र में पिछले कुछ माह से चोरी की वारदातें हो रही थीं। चोरों की गिरफ्तारी के लिए टीम का गठन किया गया था। पुलिस ने पांच आरोपितों को जीटी रोड स्थित त्रिमूर्ति मंदिर के सामने गांधीग्राम से गिरफ्तार किया। पूछताछ में आरोपितों ने अपने अपने नाम राजेन्द्र उर्फ राजू कटियार मूल निवासी कानपुर देहात के पिरोजपुर गांव और हाल निवासी कल्याणपुर पुराना शिवली रोड, अजय सिंह मूल निवासी घाटमपुर व हाल निवासी अहिरवां, जैकी उर्फ जय किशन मूल निवासी बर्रा गांव व हाल निवासी कल्याणपुर पुराना शिवली रोड, रवि गुप्ता मूल निवासी अंबेडकर नगर जलालपुर व हाल निवासी गांधीग्राम और विनीत कुमार कटियार निवासी पुराना शिवली रोड कल्याणपुर बताया।

आधा दर्जन से अधिक चोरी कबूली

आरोपितों ने बताया कि उन्होंने 27 सितंबर को अहिरवां में स्वीट हाउस संचालक के बंद पड़े मकान का ताला तोड़कर नकदी व जेवरात समेत 23 लाख के माल पर हाथ साफ किया था।फिर 22 जुलाई को उन्होंने चकेरी पाली रोड पर अविनाश त्रिपाठी के मेडिकल स्टोर से भी 20 हजार रुपये और ब्लड प्रेशर की मशीन को चुराया था। फिर पीएसी मोड पर शरद जायसवाल के प्रोवीजन स्टोर से 12 हजार का सामान और दस हजार रुपये चोरी किये थे। डीसीपी पूर्वी ने बताया कि आरोपितों के पास से पुलिस को 7.57 लाख रुपये 26.640 ग्राम के सोने के आभूषण और डेढ़ लाख की कीमत की दो झुमकी व एक रिक्शा बरामद किया है।

ई रिक्शे से दिन में रेकी और रात में करते थे चोरी

पूछताछ में आरोपित राजेन्द्र उर्फ राजू कटियार ई रिक्शा चालक है। जिसके ई रिक्शे में सवार होकर वे सभी लोग सवारी बनकर दिनभर घूम घूमकर रेकी करते थे। फिर बंद मकान या दुकानों को निशाना बनाकर चोरी करते थे। इसके बाद अपना हिस्सा बांट लेते थे। विनीत कुमार कटियार के पास से सारा माल बरामद हुआ है।

चोर बोला बटवारा भी नहीं हो पाया

विनीत कुमार के पास चोरी का सारा माल बरामद हुआ। हम सभी आरोपित बड़ा हाथ मारने में लगे थे। जिसके कारण बाद में माल का बटवारा होना था। लेकीन पुलिस ने बटवारे से पहले ही माल सहित हम सबको पकड़ लिया। हम सभी चोरी के बाद वीआईपी भोजन करते थे। और कुछ दिन इंजॉय के बाद फिर बंद मकानों की रेकी करने में लग जाते थे।

Tags:    

Similar News