Kanpur News: खेलते समय 30 फिट कुंए में गिरा छात्र, युवकों व दमकल के प्रयास से बाहर निकला

Kanpur News: आदित्य मंदिर परिसर में कोचिंग पढ़ता है। कोचिंग में समय से पहले पहुंच गया तो वह अपने साथियों के साथ खेल रहा था कि अचानक वह परिसर के सूखे पड़े 30 फिट गहरे कुएं में गिर गया।

Update: 2023-05-18 22:59 GMT
खेलते समय 30 फिट कुंए में गिरा छात्र, युवकों व दमकल के प्रयास से बाहर निकला: Photo- Newstrack

Kanpur News: कानपुर के चकेरी सनिगवां के विश्वकर्मा मंदिर परिसर में गुरुवार शाम 15 वर्षीय छात्र साथियों के साथ खेलते-खेलते 30 फिट गहरे कुएं में गिर गया। शोर होने पर इलाके के लोग आ गए, इलाके के युवकों समेत दमकल कर्मियों ने छात्र को सकुशल कुएं से बाहर निकल लिया।

चंदन नगर निवासी गुड्डू गौतम का 15 वर्षीय बेटा आदित्य कक्षा नौ का छात्र है। आदित्य विश्वकर्मा मंदिर परिसर में कोचिंग पढ़ता है। कोचिंग में समय से पहले पहुंच गया तो वह अपने साथियों के साथ खेल रहा था कि अचानक वह परिसर के सूखे पड़े 30 फिट गहरे कुएं में गिर गया। साथियों ने शोर मचाया तो आसपास के दानिश संवत अन्य युवकों ने कुएं में उतरकर बचाने का प्रयास शुरू किया। वहीं सूचना होने पर कुछ ही देर में दमकल समेत पुलिस पहुंच गई।

20 मिनट में निकाला बाहर

सूचना होने पर दमकल व पुलिस पहुंच गई और करीब 20 मिनट के अंदर दमकल के एएआई रामदत्त चतुर्वेदी, हेड कॉन्स्टेबल अवधेश कुमार, हरबंश आदि ने आदित्य को सकुशल निकाल लिया। पुलिस ने उसे परिजनों से सुपुर्द कर दिया। बेटे को बाहर सकुशल निकला देख परिजन रोने लगे।

कुआं था सुखा तो बची जान

छात्र के बाहर निकलने पर हर कोई भगवान के हाथ जोड़ रहा था। अच्छा रहा कुंए में पानी नहीं था। यदि पानी होता तो आज आदित्य की जिंदगी बचाना मुश्किल होता। वहीं छात्र के परिजन कुंए के पास बने विश्वकर्मा मंदिर में गए और भगवान को हाथ जोड़ बोले मैं आपका हमेशा कर्ज दार रहूंगा।

Tags:    

Similar News