Kanpur News: एबीवीपीपी के प्रदर्शन के बाद टीचर सस्पेंड, धर्म परिवर्तन व बच्चे की चोटी काटने का था आरोप

Kanpur News: परिवार के मुताबिक उन्हें बच्चे के मोबाइल में टीचर के साथ अश्लील चैट और तस्वीर मिली हैं। टीचर ने बच्चे का ऐसा ब्रेन वॉश किया है कि वह अब पूजा नहीं करता और उसकी पहले चोटी टीचर ने ही काट दी है।

Report :  Anup Pandey
Update: 2023-10-16 13:35 GMT

Kanpur News (Pic: Newstrack)

Kanpur News: कानपुर शहर के एक नामी स्कूल में धर्म परिवर्तन कराने के मामला तूल पकड़ता जा रहा है। टीचर पर ही धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने का आरोप है। परिवार के मुताबिक उन्हें बच्चे के मोबाइल में टीचर के साथ अश्लील चैट और तस्वीर मिली हैं। टीचर ने बच्चे का ऐसा ब्रेन वॉश किया है कि वह अब पूजा नहीं करता।और उसकी पहले चोटी टीचर ने ही काट दी है।शिकायत के बावजूद, स्कूल प्रबंधन ने कोई एक्शन नहीं लिया। मामला अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कानपुर प्रांत के कार्यकर्ताओं तक पहुंचा।तो माल रोड स्थित BND कॉलेज से जुलूस निकाला। जहां कालेज के पहले ही पुलिस ने उन्हे रोक लिया।


सड़क पर बैठ किया प्रदर्शन

कालेज के पहले रोक जाने पर एबीवीपी कार्यकर्ताओं को रोकने पर सड़क पर बैठ प्रदर्शन किया।काफी घंटे तक चले प्रदर्शन के बाद स्कूल प्रबंधन ने टीचर को हटा दिया। मामले में पुलिस की तरफ से अभी कोई एफआईआर दर्ज नहीं की गई है।

मामला ऐसा है

कैंट स्थित क्रिश्चियन स्कूल में कक्षा 10 के बच्चे के पिता का आरोप है। कि टीचर ने उनके बेटे को अपने प्रेम जाल में फंसाया और फिर उसका माइंड वासकर उसका धर्म परिवर्तन कराने का प्रयास किया। एक दिन बच्चा बैठकर मोबाइल पर चैटिंग कर रहा था। तभी मैंने उसका मोबाइल छीना तो वह अपनी शिक्षिका से बातें कर रहा था। और फोन की गैलरी में अश्लील फोटो और चैटिंग व्हाटशप में पड़ी हुई है।जब पूछा तो बच्चे ने बताया कि यह क्लास की टीचर है।

पूजा पर करने लगा था विरोध

पत्नी भगवान की पूजा के समय घंटी बजाती थी। तब बच्चे को बहुत तकलीफ होती थी। बच्चा अध्यात्म की तरफ से दूर हो रहा था। पहले पूजा भी करता था। ना अब वह पूजा में हिस्सा लेता था। उसने बताया कि 4 महीने पहले टीचर ने उसको मिलने के लिए चर्च के पास बुलाया। वहां बातचीत के दौरान उसकी चोटी काट दी थी।


चैप्टर पर एक बड़ा सा क्रॉस का निशान

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कानपुर प्रांत के महानगर मंत्री मयंक पासवान ने बताया कि एक प्रतिनिधिमंडल जब इस मामले की जानकारी के लिए स्कूल पहुंचा तो वहां पर सोशल साइंस की किताब में बने सभी महापुरुषों की फोटो और उनके चैप्टर पर एक बड़ा सा क्रॉस का निशान बना था। स्कूल के फादर से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह चैप्टर पढ़ाए नहीं जाने हैं। यह परीक्षा में पूछे नहीं जाते हैं। इसीलिए क्रॉस का निशाना बनाया गया है। वहीं विद्यालय में फादर से बातचीत की तो वहां मौजूद किसी भी बच्चों के हाथ में कलावा और माथे पर टिका तक नहीं था। उन्होंने बताया कि यहां पर यह सब चीज प्रतिबंधित हैं।

सबूत के बाद नहीं दर्ज़ हो रहा मुकदमा

बच्चें के परिजनों ने कैंट थाने में तहरीर दी और मोबाइल के सारे सबूत भी पुलिस को दे दिए हैं। पुलिस मुकदमा नहीं दर्ज कर रही है। फोटो वीडियो और चैट से साफ समझ में आ रहा है की शिक्षिका ने बच्चों को प्रेम जाल में फंसाया है।

पुलिस ने कहा, होगी कार्रवाई 

एबीवीपी के कार्यकर्ता बीएनडी कॉलेज पर एकत्र हुए। पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई। कार्यकर्ताओं ने कहा सारे सबूत पिता द्वारा दिए जा चुके हैं।कार्रवाई क्यों नहीं की जा रही है।पुलिस ने कहा कि अभी जांच चल रही है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। कार्यकर्ता अपनी बात पर अड़े रहे जैसे ही स्कूल की तरफ बढ़े और कैंट क्षेत्र में प्रवेश किया तो आर्मी और पुलिस वालों ने उन्हें रोक दिया। इस दौरान प्रदर्शन में प्रान्त मंत्री विक्रांत अग्निहोत्री, महानगर मंत्री मयंक पासवान, प्रदेश सह मंत्री बलराम द्विवेदी, निर्मल तिवारी, गोपाल मिश्रा, अर्पण पटेल, तरुण बाजपेई, आकर्ष मिश्रा, साहिल चौरसिया, जिसान नकवी, अभय अवस्थी, सानुज तिवारी आदि मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News