Kanpur News: कैश-सामान न मिला तो गांव से 40 भेड़ पार कर ले गए चोर, मचा हड़कंप

Kanpur News: उत्तर प्रदेश में चोरी की घटनाएं बढ़ती जा रही है जहां चोरों को कैश और सामान न मिलने पर अब मवेशी चोरी कर रहे है। जहां चोर अभी तक महंगी भैंसे चोरी कर रहे थे।

Report :  Anup Pandey
Update: 2024-01-28 06:21 GMT

कानपुर में गांव से 40 भेड़ पार कर ले गए चोर (न्यूजट्रैक)

Kanpur News: उत्तर प्रदेश में चोरी की घटनाएं बढ़ती जा रही है जहां चोरों को कैश और सामान न मिलने पर अब मवेशी चोरी कर रहे है। जहां चोर अभी तक महंगी भैंसे चोरी कर रहे थे। वहीं अब कानपुर शहर के घाटमपुर क्षेत्र में चोरों ने दर्जनों भेड़ चोरी कर ली। सुबह गेट का कुंडा बाहर से लगा होने और भेड़ चोरी की सूचना शीपमैन ने पुलिस को दी। जहां पुलिस मौके पर पहुंची।

मामला नागेलिनपुर गांव का

घाटमपुर क्षेत्र के नागेलिनपुर में एक शीपमैन के यहां करीब 200 से ज्यादा भेड़ पली है। रोज की तरह शीपमैन अपनी भेड़ों को चरा कर बाड़े ले आया था और देर रात मेन गेट का कुंडा फंसा सो गया था। जहां चोरों ने कुंडा आसानी से खोल बाड़े में पली भेड़ों से करीब 40 भेड़ चोरी कर एक गाड़ी में लाद कर ले गए। सुबह भोर मेन गेट का कुंडा बाहर से फंसा होने पर पड़ोसियों ने जानकारी शीपमेन को दी। जहां उसको कुछ शक हुआ तो उसने अपनी भेड़ों की गिनती की। जिस पर करीब 40 भेड़ कम निकली। भेड़ कम होने पर शीपमैन के हाथ पांव फूल गए। वहीं शीपमेन ने चोरी की जानकारी पुलिस को दी।

शीपमेन ने बताया भेड़ों की कीमत लाखों की

शीपमैन ने बताया कि बाड़े में पली भेड़ जो चोरी हुई है। उनकी कीमत तीन लाख बीस हजार रुपए करीब है। इतनी कीमत की भेड़ कोई चोर नहीं बल्कि भेड़ पालने वाला ही चोरी कर सकता है। वहीं इनका रंग हाइट एक सामान होती है। जिससे इनकी पहचान करना भी मुश्किल है। पुलिस ने बताया कि घाटमपुर थाना क्षेत्र के नागेलिनपुर गांव की घटना है। जहां करीब 40 भेड़ चोरी हुई है। घटना की जानकारी कर जांच पड़ताल की जा रही है। तहरीर मिलते ही चोरी हुई भेड़ों की जानकारी की जायेगी। वहीं आस पास के गांवों में भी इसकी जानकारी की जा रही है।

पहले हुई चोरी की घटना

घाटमपुर के गांव ककरहिया में चार भैसे चोरी हो गई थी। ककरहिया निवासी मिथलेश ने बताया कि बीती रात दरवाजे के सामने बंधी तीन भैसें व एक पड़वा चोर चोरी कर ले थे।रात एक बजे जागे तो भैसे न होने पर गांव में हड़कंप मच गया। जहां चोर लोडर में लादकर ले जाने के निसान मिले है। भैसों की चोरी चर्चा क्षेत्र में चर्चा का विषय बन गया था। वहीं आज फिर एक गांव में भेड़ चोरी होने पर किसान बोले कहा बांधे जानवर जिससे मवेशी सुरक्षित रहें।

Tags:    

Similar News