Kanpur News: अजब चोर की गजब कहानी, चोरी के पैसे से बनवा रहा था आलीशान घर, खुलासे पर बोलाः सपना रह गया अधूरा

Kanpur News: जिले में एक चोर का गजब का कारनामा सामने आया है। यहां एक चोर घरों में चोरी के सामान को बेचकर अपना आलीशान घर बनवा रहा था। पुलिस ने सामने चोर ने कहा कि मेरा सपना अधूरा रह गया।

Report :  Anup Pandey
Update: 2023-10-25 10:46 GMT

कानपुर में पुलिस ने चोर को किया गिरफ्तार (न्यूजट्रैक)

Kanpur News: घरों से चोरी कर अपने सपने को पूरा करने के लिए चोर अपना आलीशान मकान बनवा रहा था। अपना आलीषान घर तैयार करने के लिए चोर बंद घरों की बाइक से रेकी कर बड़ा हाथ मारते थे। पकड़े गए चोर से 4 लाख रुपए की ज्वैलरी और ज्वैलरी खरीदने वाले ज्वैलर्स को भी गिरफ्तार किया है। चोर ने कानपुर में की गई 3 घटनाओं को कबूल किया है। वहीं इनके दो साथियों की पुलिस को तलाश है।

चोर बनवा रहा औरैया में मकान

नौबस्ता थाना पुलिस को मुखबिर ने सूचना दी कि चोर चोरी की ज्वेलरी खरीदने आए ज्वैलर्स को तात्याटोपे नगर मोड़ के पास स्थित अंडरपास में बेच रहा है। पुलिस ने जानकारी मिलने के बाद तुरंत बाद मौके पर पहुंचकर विक्रम उर्फ विक्की पुत्र रामबली निवासी औरैया और सुरेश पुत्र रामचन्द्र निवासी कानपुर देहात को तात्याटोपे नगर अण्डर पास से दबोच लिया।

पूछताछ में कबूला गुनाह

पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तो आरोपी विक्की ने कबूल किया कि वह मूल रूप से फफूंद औरैया का निवासी है। 2022 में किदवई नगर वाई- ब्लॉक स्थित रिटायर्ड सीएमओ गोविंद प्रसाद अवस्थी के घर से 19 लाख रुपए की ज्वैलरी और कैश के साथ चोरी किए थे। जिसे 15 लाख रुपए में ज्वैलर सुरेश को ही बेचा था। अपने हिस्से के रुपयों से औरैया में जालौन रोड पर चौबे पेट्रोल पम्प के पीछे नया मकान बनवा रहा है। जिसमें अब भी कार्य चल रहा है।

मोटर साईकिल से करते थे चोरी

विक्की ने बताया कि चोरी से पहले मकान की रेकी बाइक से करते थे। पूछताछ में चोर ने बताया कि बीते 4 साल से जितनी भी चोरियां की, उससे बरामद ज्वैलरी सुरेश सोनकर को ही बेची। वहीं चोरी में शामिल दबौली वेस्ट निवासी आशीष सोनकर और गुजैनी निवासी सैंकी उर्फ अमन अभी फरार चल रहे हैं। औरैया और कानपुर में विक्की पर पुराना आपराधिक इतिहास है। उसके खिलाफ कोतवाली औरैया, गुजैनी थाना और नौबस्ता थाना में 3 मुकदमें गंभीर धाराओं में दर्ज हैं। एडीसीपी साउथ अंकिता शर्मा ने बताया कि आरोपी के पास से 4 लाख से ज्यादा कैश, आभूषण और बाइक बरामद की गई है।

पुलिस ने इन घटनाओं किया खुलासा

28 सितंबर को यशोदा नगर स्थित एक मकान से घर का ताला तोड़कर सोने व चांदी के जेवरात चोरी की थी। 12 नवंबर 2022 को किदवई नगर स्थित सीएमओ के घर का ताला तोड़कर नकदी व जेवरात सहित कुल 19 लाख चोरी किए थे। 3-14 अगस्त 2023 को वाई ब्लाक किदवई नगर स्थित एक मकान का ताला तोड़कर सोने चांदी के जेवरात चोरी किए थे।

Tags:    

Similar News