Kasganj News: चोरी के शक में बच्चों को दी तालिबानी सजा, गंजा किया, रस्सी से बांधकर गांव में घुमाया

Kasganj News: अपर पुलिस अधीक्षक राजेश भारती ने बताया कि सोशल मीडिया के माध्यसम से दो बच्चों को गंजा करके गांव में घुमाने का मामला संज्ञान में आया है। जांच पड़ताल से पता चला है कि थाना ढोलना के ग्राम वाहिदपुर माफी का मामला है।

Written By :  Ajay Chauhan
Update:2024-06-24 13:18 IST
बच्चों को गंजा करके गांव में घुमाया (Video: Newstrack)

Kasganj News: जनपद कासगंज के ढोलना थाना क्षेत्र में दबंगो के हौंसले इतने बुलंद हैं कि चोरी के शक में बच्चों को तालिबानी सजा दे डाली। वाहिदपुर गांव में दुकानदार ने चोरी के आरोप में कुछ बच्चों को पकड़ लिया। बच्चे माफी मांगते रहे, लेकिन दबंग नहीं पसीजे। दबंगो ने बच्चों के सिर को गंजा करके गांव में घुमाया। बच्चों को तालिबानी सजा देने का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

क्या बोले पुलिस अधिकारी?

अपर पुलिस अधीक्षक राजेश भारती ने बताया कि सोशल मीडिया के माध्यसम से दो बच्चों को गंजा करके गांव में घुमाने का मामला संज्ञान में आया है। जांच पड़ताल से पता चला है कि थाना ढोलना के ग्राम वाहिदपुर माफी का मामला है। इसी गांव के एक दुकानदार ने जिसकी दुकान पर ये दोनों बच्चे जिनकी उम्र लगभग 13 व 14 साल के लगभग है, नौकरी करते थे। दुकानदार द्वारा दुकान से चोरी करने के आरोप मैं इन दोनों बच्चों के सिर के बाल काटकर और शर्ट उतारकर गांव मे घुमाया गया है। पता लगाकर इन दोनों बच्चों के परिजनों से तहरीर लेकर अभियोग पंजीकृत किया गया है। वहीं, दुकानदार को हिरासत में ले लिया गया है। इस कृत्य के दौरान जो अन्य सहयोगी है उनकी भी तलाश की जा रही है। ऐसे कृत्य को अंजाम देने वालों के खिलाफ कानून सम्मत कठोर कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। 

बता दें कि बच्चों को अच्छी शिक्षा एवं मूलभूत सुविधाओं के लिए केंद्र सरकार ने बाल अपराध संरक्षण अधिनियम के अलावा किसी भी प्रतिष्ठान मैं चाहे वह सरकारी हो या गैर सरकारी बाल मजदूरी नहीं करा सकते हैं। यदि ऐसा कोई प्रकरण संज्ञान मैं आता तो उस संस्था, फैक्ट्री संचालक या दुकानदार के विरुद्ध बाल मजदूरी के तहत अभियोग पंजीकृत कर सज़ा दिलाने का प्रावधान किया गया है। लेकिन कासगंज जनपद में घटित इस मामले मे पुलिस की निष्क्रियता भी सामने आई है। जब इस प्रकार सड़क पर इन बच्चों को अपमानित कर घुमाया जा रहा था यदि तभी पुलिस कार्यवाही अमल में लाती तो शायद ये घटना करने वालों के हौंसले इतने बुलंद नही होते। 

Tags:    

Similar News