बेहद ख़ास ये Beach: वापस आने का नहीं करेगा मन, दुनिया में हैं सबसे अलग

बीच पर घूमने की इच्छा रखते हैं तो हम कुछ खास जगहों के बीच के बारे में बताने जा रहे हैं जहां जा कर आप बीच का आनंद ले सकते हैं। अक्सर ही लोग समुद्र के किनारे बीच पर ही अपनी छुट्टियों को बिताना चाहते हैं।

Update: 2020-10-03 06:11 GMT
लेकिन लोगो में आज भी बीच मोस्ट इम्पोर्टेन्ट डेस्टिनेशन जानते है कुछ खूबसूरत बीच जिनकी खूबसूरती आप को मोहित कर देगी।

लखनऊ: अगर आप एडवेंचर्स और घूमने के शौकीन है तो अभी का समय आपके लिए मुश्किल से भरा रहेगा। लेकिन जब सब सामान्य होगा तो आप बिना घूमे तो नहीं रहने वाला । कोई पहाड़ तो कई बीच पर जाना पसंद करेंगे। तो आज बता रहे हैं दुनिया में बहुत से ऐसे नेचुरल प्लेसेस है जिन्हें देखने लोग दूर दूर से आते हैं। लेकिन लोगो में आज भी बीच मोस्ट इम्पोर्टेन्ट डेस्टिनेशन जानते है कुछ खूबसूरत बीच जिनकी खूबसूरती आप को मोहित कर देगी।

 

 

सोशल मीडिया से फोटो

काँच के टुकड़े पहचान

 

केलिफोर्निया बीच इस बीचके किनारे पड़े रंग बिरंगे कांच के पत्थरनुमा टुकड़े किसी एडजॉटिक पैलेस का एहसास करता हैं। लेकिन आप को यह जान कर हैरानी होगी की यहाँ लोग कचरा डालने में इस्तमाल किया करते थे। कचरा बहे जाने के बाद यहाँ बचे काँच के टुकड़े ही इसकी पहचान बन गए है।

यह पढ़ें....भयानक बारिश का अलर्ट: बादलों ने लिया ऐसा रूप, अब आने वाली है कड़ाके की ठंड

 

सोशल मीडिया से फोटो

ब्लैक सैंड

 

वैसे तो ज्यादार बीच का पानी नीले रंग का दिखाई देता हैं। लेकिन इस बीच की कुछ खास बात हैं। यहाँ की रेत काली हैं। इस कारण इसे ब्लैक सैंड बीच के नाम से भी जाना जाता है। यहाँ कछुए आकर्षण का केंद्र बने रहते है।

सोशल मीडिया से फोटो

 

फोटोग्राफी के लिए बेस्ट

 

क्रेथेडल कोव बीच यह बीच फोटोग्राफी के लिए बेस्ट माना जाता है। यहां लोग घूमने और अपनों के साथ यादगार लम्हो को कैद करने आते है।

 

यह पढ़ें....इस एक्टर को कोरोना: खास शख्स की वजह से हुए पॉजिटिव, इंडस्ट्री में हड़कंप

 

सोशल मीडिया से फोटो

पानी में नीले रंग

 

आस्ट्रेलिया बीच यह बीच अपने में ही एक सौन्दर्य से परिपूर्ण नज़ारा है। रात में इसका पानी ब्लू रंग का चमकता हुआ दिखायी देता हैं। ऐसा लगता हैं जैसे इस पानी में नीले रंग की लाइट जल रही हों।

सोशल मीडिया से फोटो

गहरा कुआँ

 

मैक्सिको बीच यह बीच चारो तरफ से ढकी पहाड़ियों के बीच में हैं। इसे देखने पर ऐसा लगता है जैसे यह बीच कोई गहरा कुआँ हों। ये नज़ारा देखने में ही एक अदभुत नज़ारा हैं।

Tags:    

Similar News