एक दिन की इंस्पेक्टर बनी 11वीं की कोमल, सुनी शिकायत, लगाया गश्त

महिलासशक्ति करण सप्ताह के अंर्तगत शामली एस.पी. अजय पाल शर्मा ने एक अनोखी पहल की। महिलाओं में आत्मबल बढ़ाने के लिए 11वीं की छात्रा को शामली कोतवाली में एक दिन की इंचार्ज बनाई गई है।

Update: 2017-12-08 09:11 GMT

शामली: महिलासशक्ति करण सप्ताह के अंर्तगत शामली एस.पी. अजय पाल शर्मा ने एक अनोखी पहल की। महिलाओं में आत्मबल बढ़ाने के लिए 11वीं की छात्रा को शामली कोतवाली में एक दिन का इंचार्ज बनाया गया।

छात्रा कोमल, गांव गोहरनी निवासी है। कोमल शामली के हिन्दू कन्या इंटर कॉलेज में कक्षा 11वीं में पढ़ती है। कोतवाली में हवालात, दफ्तर, विवेचना रूम का निरीक्षण किया और शिकायतकर्ताओं की बातें सुनी।

कोतवाली का किया निरीक्षण

महिला सशक्तिकरण सप्ताह के अंर्तगत एस.पी. अजय पाल शर्मा ने महिलाओं में आत्मविश्वास बढ़ाने के लिएं शामली के हिन्दू कन्या इंटर कॉलेज की पढ़ने वाली 11वीं की छात्रा कोमल को एक दिन के लिए कोतवाली का चार्ज दिया है। कोतवाल बनी छात्रा ने कोतवाली का निरीक्षण किया और आवश्यक जानकारी ली।

क्या कहना है छात्रा का?

छात्रा कोमल से पूछने पर उसने बताया, 'मैंने मालखाने और कोतवाली का जायजा लिया है और शामली सिटी मैं गश्त की है। कोमल ने एक दिन का कोतवाल बनने पर खुशी जाहिर की।'

शिकायतकर्ता की सुनी फरियाद

वहीं कोतवली में आई एक फरियादी महिला को पहले तो सम्मानपूर्वक कुर्सी पर बैठाया। उसके बाद उसकी समस्या सुनी। एस.एच.ओ. बनी कोमल ने सबसे पहले कोतवाली पहूुंची और निरीक्षण किया। ड्यूटी रजिस्टर चैक किया। कंप्यूटर रूम और मैस और हवालात में बंद कैदियों से खाने पीने के बारे में जानकारी ली। उसके बाद बाजार से होते हुए शामली के स्कूलो का निरक्षण किया।

शहर में छात्रा के हाथ में डंडा देख लोगों की भीड़ उमड़ी। छात्रा 1 दिन की कोतवाली जिसके साथ एसपी ने भी साथ-साथ शहर का भ्रमण किया। शामली एसपी ने छात्रा को 2 घंटे की ट्रेनिंग देकर शहर की सड़कों पर उतार दिया।

क्या कहना है शामली एसपी का?

शामली एसपी अजय पाल का कहना है कि जो लड़की पुलिस को बताने मैं संकोच करती हैं उन उन लड़कियों को सशक्त बनाने के लिए कोमल छात्रा को एक दिन का कोतवाल बनाया है।

Tags:    

Similar News