Kushinagar News: मिड- डे मील खाने से बीमार दर्जनों बच्चों, प्रधानाध्यापिका सस्पेंड

Kushinagar News: बीसीए की संस्तुति पर प्रधानाध्यापिका को निलंबित कर दिया गया है साथ ही चार अध्यापकों और दो शिक्षामित्र के वेतन को रोक दिया गया।

Update: 2024-02-26 04:28 GMT
अस्पताल में भर्ती बच्चे (Newstrack)

Kushinagar News: कुशीनगर जनपद के खड्डा विकासखंड क्षेत्र के शिवदत्त छपरा के कंपोजिट विद्यालय में मिड डे मील का खाना खाकर दर्जनों बच्चों के बीमार पड़ने के मामले में जांच के बाद बड़ी कार्रवाई हुई है। प्रधानध्यापिका संध्या चौबे को निलंबित कर दिया गया है। इसके अलावा शिक्षा विभाग ने चार सहायक अध्यापकों और दो शिक्षामित्रों का वेतन रोक दिया है।

मेन्यू में था दाल रोटी खिलाया गया था दाल पीठा

खड्डा विकासखंड क्षेत्र के शिवदत्त छपरा के कंपोजिट स्कूल में पिछले दिनों मेन्यू के अनुसार भोजन नहीं दिया गया था। 22 फरवरी को मेन्यू के अनुसार दाल रोटी थी, लेकिन जिम्मेदारों ने दाल पीठा बनवाकर खिला दिया जो सरकारी मेन्यू में नहीं है। दाल पीठा खाकर दर्जनों बच्चों की तबीयत बिगड़ गई, उन्हें कोटवा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। देर रात कुछ बच्चों की तबीयत में सुधार हुआ तो उन्हें घर भेज दिया गया। फूड प्वाइजनिंग की घटना सुनकर जिले के अधिकारियों के हाथ पांव फूलने लगे। मौके पर डीएम, सीडीओ, बीएसए, सीएमओ सहित तमाम आला अफसर और स्थानीय सांसद तथा विधायक भी अस्पताल पहुंचकर बच्चों के कुशल क्षेम जाना।

त्रिस्तरीय जांच के बाद हुई कार्रवाई ।

दाल पीठा खाकर बीमार हुए बच्चों के मामले में डीएम के निर्देश पर बीएसए ने तीन स्तरीय जांच कमेटी गठित की। इस कमेटी में एसडीआई पडरौना, एसडीआई रामकोला तथा डीसी प्रशिक्षण को जांच हेतु रखा गया था। कमेटी जांच कर रिपोर्ट बीएसए को दी। बीसीए की संस्तुति पर प्रधानाध्यापिका को निलंबित कर दिया गया है साथ ही चार अध्यापकों और दो शिक्षामित्रों के वेतन को रोक दिया गया। 

Tags:    

Similar News