Kushinagar News: शौचालय की टंकी साफ करते हुए चार लोगों की मौत, एक गंभीर

Kushinagar News: रविवार को कुशीनगर में शौचालय टंकी सफाई के दौरान बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में चार लोगों की मौत हो गई।

Update: 2023-05-28 13:10 GMT
रोते-बिलखते परिजन (फोटो: सोशल मीडिया)

Kushinagar News: कुशीनगर में बड़ा हादसा हो गया। रविवार को शौचालय की टंकी की सफाई करने के दौरान चार लोगों की मौत हो गई जबकि एक व्यक्ति गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया। दरअसल, शौचालय की सफाई के दौरान एक व्यक्ति अंदर गिर गया था, जिसे बचाने के लिए एक-एक करके गैस की चपेट मे आकर पांच लोग टंकी में गिर गए। इसमें मौके पर चार लोगों की मौत हो गई। घटना नेबुआ-नौरंगिया थाने के रामनगर कपरधिका टोले की है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए ।

पिता-पुत्र की हुई मौत

कुशीनगर जनपद के नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के रामनगर के टोला खपरधिक्का में एक परिवार के लोग शौचालय की टंकी साफ कर रहे थे। टंकी साफ करते समय अचानक एक व्यक्ति टंकी में गिर गया, जिसको बचाने के लिए और लोग प्रयासरत हो गए। इसी चक्कर में सभी लोग जहरीली गैस की चपेट में आ गए। मौके पर ही 2 लोगों की मौत हो गई तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कोटवा ले जाया गया वहां पर चिकित्सकों ने स्थिति की गंभीरता को देखते हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जिला अस्पताल पहुंचते ही 2 लोगों की मौत हो गई। एक अन्य घायल व्यक्ति का इलाज चल रहा है।

मृतकों में पिता पुत्र भी शामिल हैं एक ही परिवार की चार लोगों की मौत होने की सूचना पर पूरे गांव में कोहराम मच गया है। भारी संख्या में ग्रामीण पीड़ित परिवार के घर पहुंच गए । सूचना पर सीओ खड्डा संदीप वर्मा व स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच गई। टंकी साफ करते हुए हादसे नितेश पुत्र नंद कुमार उम्र 25, नंद कुमार पुत्र रामबली उम्र 45 वर्ष, दिनेश पुत्र नेपाल उम्र 40 वर्ष तथा आनंद पुत्र इंदल उम्र 22 वर्ष की मौत हो गई है। पुलिस मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

प्रत्येक मृतक आश्रित को मिलेगा चार लाख रुपये

नौरंगिया थाना क्षेत्र के रामनगर खपरधिक्का में हुए हादसे के शिकार प्रत्येक मृतक के आश्रितों को मुख्यमंत्री ने चार चार लाख रुपए रूपये देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने इस हादसे पर दुःख व्यक्त किया है। मौके पर पहुंचे जिलाधिकारी रमेश रंजन, एसपी धवल कुमार जायसवाल, एडीशनल एसपी रितेश सिंह, सहित तमाम अधिकारी पहुंच गये है।

मृतको के नाम इस प्रकार है

1- नितेश पुत्र नंद कुमार - 25
2- नंद कुमार पुत्र रामबली - 45
3- दिनेश पुत्र नेपाल - 40
4 - आनंद पुत्र इंदल - 22

Tags:    

Similar News