Kushinagar News: भयानक हादसे से दहला कुशीनगर, घर में जिंदा जल गए 6 लोग, राख में बदल गई लाशें

Kushinagar News: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जनपद से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। एक घऱ में आग लगने से 6 लोग जिंदा जल गए। मरने वालों में पांच बच्चे और एक महिला शामिल है।

Update: 2023-06-15 02:08 GMT
भीषण अग्निकांड (न्यूजट्रैक)

Kushinagar News: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जनपद से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। जनपद के रामकोला थाना क्षेत्र के उर्दहा बापू नगर के एक घऱ में आग लगने से 6 लोग जिंदा जल गए। मरने वालों में पांच बच्चे और एक महिला शामिल है। एक ही परिवार के 6 लोगों के आग में जिंदा जल जाने से इलाके में हडकंप मचा हुआ है। दर्दनाक हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक सहित कई अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। फिल्हाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। पुलिस ने सभी शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए हैं।

आग में जिंदा जल गया पूरा परिवार

जानकारी के मुताबिक रामकोला थाना क्षेत्र के उर्दहा गांव में देर रात करीब साढ़े बारह बजे भीषण आग लग गई। आग लगने के दौरान पूरा परिवार घर के अंदर सो रहा था। आग ने देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर लिया। घर के अंदर सो रहे लोगों को बाहर निकलने का मौका ही नहीं मिला। आग लगने से मौके पर चीख पुकार मच गई। ग्रामीणों ने आग लगने की सूचना दमकल विभाग को दी। मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम और आसपास के लोगों ने आग बुझाने का भी काफी प्रयास किया। लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका। दमकल विभाग की टीम और ग्रामीणों ने जब तक आग पर काबू पाया तब तक पूरा परिवार आग लपटों में जलकर राख हो गया है।

पुलिस ने सभी के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस घटना की जांच में जुटी हुई है। पुलिस के मुताबिक सब्जी कारोबारी नौमी के घऱ में आग लगी थी। नौमी की 38 वर्षीय पत्नी संगीता, 10 वर्षीय बेटी अंकिता, लक्ष्मी (9 साल), रीता (3 साल) गीता (2 साल) और बाबू (1 साल) की आग में जलकर दर्दनाक मौत हो गई।

सीएम योगी मृतकों के परिजनों का 4-4 लाख मुआवजा देने का किया ऐलान

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कुशीनगर में लगी भीषण आग का संज्ञान लिया है। सीएम ने जनहानि पर गहरा दुख व्यक्त किया है। सीएम ने मृतकों के परिजनों को चार चार लाख रुपए मुआवजा देने का ऐलान किया है। वहीं, उन्होने आदेश दिया है कि दुर्घटना में घायलों को समुचित उपचार कराया जाए।

Tags:    

Similar News