लामार्ट बॉयज स्कूल का छात्र सुबह से था लापता, पुलिस ने ऐसे खोज निकाला

राजधानी के लामार्ट बॉयज स्कूल का 11वीं का छात्र अर्णव अग्रवाल सोमवार (17 मार्च) सुबह घर से अचानक लापता हो गया था। वह अपनी गाड़ी महिंद्रा एक्सयूवी कार से स्कूल के लिए ड्राइवर संतोष के साथ निकला था। जब छात्र घर नहीं पहुंचा तो घरवालों ने उसे मोबाईल पर संपर्क किया। लेकिन छात्र और ड्राइवर दोनों के मोबाईल स्विच ऑफ होने से सनसनी फैल गई। आनन-फानन में घरवालों ने अपहरण की आशंका जताते हुए गौतमपल्ली थाने में शिकायत की। इसके बाद पुलिस हरकत में आई और उसने मोबाईल नंबर सर्विलांस पर लगाकर लोकेशन ट्रेस की।

Update: 2018-03-19 13:19 GMT

लखनऊ: राजधानी के लामार्ट बॉयज स्कूल का 11वीं का छात्र अर्णव अग्रवाल सोमवार (17 मार्च) सुबह घर से अचानक लापता हो गया था। वह अपनी गाड़ी महिंद्रा एक्सयूवी कार से स्कूल के लिए ड्राइवर संतोष के साथ निकला था। जब छात्र घर नहीं पहुंचा तो घरवालों ने उसे मोबाईल पर संपर्क किया। लेकिन छात्र और ड्राइवर दोनों के मोबाईल स्विच ऑफ होने से सनसनी फैल गई। आनन-फानन में घरवालों ने अपहरण की आशंका जताते हुए गौतमपल्ली थाने में शिकायत की। इसके बाद पुलिस हरकत में आई और उसने मोबाईल नंबर सर्विलांस पर लगाकर लोकेशन ट्रेस की।

इस दौरान पुलिस को पता चला कि वह सीतापुर में हैं। लखनऊ पुलिस ने सीतापुर पुलिस के सहयोग से कार बरामद कर ली इसमें छात्र का बैग भी बरामद हो गया। इसके बाद पुलिस ने राहत की सांस ली। कुछ समय बाद छात्र को भी पुलिस ने सकुशल बरामद कर लिया। पुलिस छात्र को सीतापुर से सड़क मार्ग के जरिए वापस लाई। हालांकि सीतापुर जाते सामय ड्राइवर कार सहित इटौंजा स्थित टोल प्लाजा में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। छात्र के अचानक गायब होने से उसके घर में कोहराम मचा हुआ था। हरकत में आई पुलिस ने कुछ ही घंटों में छात्र को बरामद कर बड़ी कामयाबी हासिल की।

परिजनों को आया मैसेज

जानकारी के अनुसार, लखनऊ के नामी स्कूलों की लिस्ट में शामिल लामार्टिनियर स्कूल में 11वीं में पढऩे वाले छात्र अर्णव अग्रवाल सोमवार सुबह ड्राइवर संतोष के साथ स्कूल जाने के लिए अपनी गाड़ी महिंद्रा एक्सयूवी से निकला। इसके बाद दोनों स्कूल नहीं पहुंचे। जब स्कूल से छात्र के परिजनों को मोबाइल पर मैसेज आया कि उनका बच्चा आज कक्षा में अनुपस्थित है, तो उन्होंने इसकी जानकारी स्कूल प्रशासन से की। सुबह से ही काफी खोजबीन के बाद इस पीडि़त परिवार ने दोनों की गुमशुदगी की रिपोर्ट पुलिस में दर्ज करवाई।

क्या बताया पिता ने?

इस मामले में छात्र के सूर्योदय कालोनी, राणा प्रताप मार्ग के रहने वाले पिता अनूप अग्रवाल ने कहा कि सुबह उनका बेटा अर्नव अग्रवाल लाल रंग की एक्सयूवी कार नंबर-( UP32 ER 1578) से डाइवर संतोष के साथ स्कूल जाने के लिए निकला था। इसके बाद स्कूल नहीं पहुंचा। अनूप अग्रवाल ने इस घटना के बाद पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाई। पुलिस ने छात्र को सीतापुर से बरामद कर लिया। सीतापुर के मानपुर में इनकी लाल रंग एक्सयूवी मिली है। इस घटना में पुलिस के साथ ही क्राइम ब्रांच और सर्विलांस की टीम को लगाया गया था।

Tags:    

Similar News