महिला सुरक्षा पर प्रियंका ने योगी सरकार को घेरा, राज्यपाल से बोलीं- गंभीरता को समझें

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को याद दिलाया कि वह भी महिला हैं।

Update: 2020-08-26 07:20 GMT
महिला सुरक्षा पर प्रियंका ने योगी सरकार को घेरा, राज्यपाल से बोलीं- गंभीरता को समझें

लखनऊ: कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को याद दिलाया कि वह भी महिला हैं। प्रदेश में महिलाओं के साथ बढ़ रहे अत्याचार और अपराध की गंभीरता को समझेंगी। उन्होंने राज्यपाल से कार्यवाही की अपेक्षा भी की है।

ये भी पढ़ें:मुख्तार गैंग पर कसता पुलिस का शिकंजा, 12 करीबी अपराधियों को किया गया जिला बदर

प्रियंका गांधी वाड्रा लगातार योगी सरकार पर कानून व्यवस्था के मुद्दे को लेकर हमलावर है



कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा लगातार योगी सरकार पर कानून व्यवस्था के मुद्दे को लेकर हमलावर है। सोशल मीडिया पर उनकी लगातार चार टिप्पणियां योगी सरकार की कानून व्यवस्था में नाकामी का ऐलान कर रही है। बुधवार को उन्होंने प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को संबोधित करते हुए लिखा है कि-"उत्तर प्रदेश में महिला सुरक्षा के हालात बहुत खराब हो चुके हैं लखीमपुर की एक लड़की ऑनलाइन फार्म भरने जा रही थी उसकी बलात्कार करने से इस तरीके से हत्या हो गई यूपी में अब ऐसा रोज हो रहा है आशा है कि आप इसकी गंभीरता समझेंगे और संज्ञान में लेंगी। "

एक दिन पहले मंगलवार को उन्होंने लगातार दो बार ट्वीट कर योगी सरकार में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर हमला किया था। यूपी में अपराध का मीटर दिखाते हुए उन्होंने कई घटनाओं की सूची जारी की थी और लिखा था कि यूपी के सीएम सरकार की स्पीड बताते हैं और अपराध का मीटर उससे दोगुनी स्पीड से भागने लगता है ।

प्रत्यक्षण किम् प्रमाणम।

यह यूपी में केवल 2 दिनों का अपराध का मीटर है। यूपी सरकार बार-बार अपराध की घटनाओं पर पर्दा डालती है मगर अपराध चिंघाड़ते हुए प्रदेश की सड़कों पर तांडव कर रहा है । अपने इस ट्वीट के थोड़ी देर बाद ही उन्होंने एक और ट्वीट में बलिया में पत्रकार की हुई हत्या का संदर्भ लेते हुए कहा कि योगी सरकार में पिछले 3 महीने में तीन पत्रकारों की हत्या हुई है और 11 पत्रकारों पर खबर लिखने के चलते FIR कराई गई है। 19 जून को शुभम मणि त्रिपाठी उन्नाव में 20 जुलाई को विक्रम जोशी के गाजियाबाद में और 24 अगस्त को बलिया में रतन सिंह की हत्या हुई है यूपी सरकार का पत्रकारों की सुरक्षा और स्वतंत्रता को लेकर यह रवैया निंदनीय है।

ये भी पढ़ें:अब हत्या-दंगे करने वाले संभालेंगे ये बड़ी जिम्मेदारी! पुलिस शिकायत केंद्र में मिला पद

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को संबोधित करते हुए प्रदेश की बिगड़ी कानून व्यवस्था पर ये कहा

अब उन्होंने प्रदेश के राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को संबोधित करते हुए प्रदेश की बिगड़ी कानून व्यवस्था की ओर उनका ध्यान आकर्षित किया है। उत्तर प्रदेश कांग्रेस के प्रशासन प्रभारी सिद्धार्थ प्रिय श्रीवास्तव ने कहा कि प्रियंका गांधी ने राज्यपाल को यह याद दिलाने की कोशिश की है कि प्रदेश की बिगड़ी कानून व्यवस्था का पर्यवेक्षण कर उन्हें केंद्र सरकार को अपनी रिपोर्ट भेजनी चाहिए।

यह आश्चर्य की बात है कि महिलाओं पर लगातार बढ़ रहे अपराध के बावजूद प्रदेश की महिला राज्यपाल खामोश बैठी हुई हैं। हर राज्यपाल का यह दायित्व है कि वह महिलाओं के प्रति होने वाले अपराध को लेकर संवेदनशील रहे लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है यही वजह है कि कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव ने महिला होने के नाते उनकी संवेदना को जगाने की कोशिश की है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News