Lakhimpur Kheri News: लखीमपुर खीरी के कपिल गुप्ता को मिला बेस्ट पीएचडी थीसिस अवार्ड, रोशन कर रहे हैं जिले का नाम

Lakhimpur Kheri News: लखीमपुर खीरी जिले के निघासन तहसील के सिंगाही ही कस्बे निवासी अजय कुमार गुप्ता छोटे सुपुत्र डॉक्टर कपिल गुप्ता को बेस्ट पीएचडी थीसिस अवाई मिला है।

Update: 2022-10-12 08:49 GMT

लखीमपुर खीरी: लखीमपुर खीरी के कपिल गुप्ता को मिला बेस्ट पीएचडी थीसिस अवार्ड, रोशन कर रहे हैं जिले का नाम

Lakhimpur Kheri News: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) जिले के निघासन तहसील (Nighasan Tehsil) के सिंगाही ही कस्बे निवासी अजय कुमार गुप्ता छोटे सुपुत्र डॉक्टर कपिल गुप्ता को बेस्ट पीएचडी थीसिस अवार्ड मिला है। यह सम्मान इन्हें गुजरात के आनंद शहर मैं कामधेनु विश्वविद्यालय (Kamdhenu University) की ओर से आयोजित राष्ट्रीय स्तर के सम्मेलन में दिया गया था अवाई उनको पीएचडी के दौरान किए गए उत्कृष्ट शोध कार्य के लिए दिया गया था। इस अवसर पर कामधेनू विश्वविद्यालय कुलपति व अन्य गणमान्य पदाधिकारी मंच पर मौजूद रहे इससे पहले वर्ष 2019 में उन्हें युवा वैज्ञानिक का पुरस्कार भी मिल चुका हैं।

लुधियाना में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर हुआ था चयन

हालांकि कपिल गुप्ता का चयन असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर पंजाब के लुधियाना स्थित गुरु आनंद देव पशु चिकित्सा एवं पशु विज्ञान विश्वविद्यालय में हुआ था कपिल के नाम 20 से ज्यादा शोध पेपर एवं 5 अवार्ड है इन्होंने पशु औषधि के ऊपर एक किताब भी लिखी है। उपलब्धि के ऊपर एक किताब भी लिखी है डॉ कपिल के घर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।

आपको बताते चलें अवार्ड मिलने पर गांव का नाम भी रोशन कर दिया गया और परिवार वालों को काफी उत्साह देखने को मिला लखीमपुर खीरी जिले के निघासन के सिंगाही कस्बे से छोटे से गांव से कपिल गुप्ता ने देशभर में अपना नाम रोशन किया और अपने गांव का भी नाम रोशन किया परिवार वालों को काफी खुश दिखाई पड़ रहे हैं।

आगे भी ऐसे ही तरक्की करते रहो

आपको बताते चलें गांव भर में काफी लोग घर पर पहुंचकर कपिल को बधाई देकर उज्जवल भविष्य की शुभकामना देकर आए हैं। आगे भी ऐसे ही तरक्की करते रहो कपिल के रिश्तेदारों ने कपिल को और उनके परिवार माता पिता को भी सभी लोग खुद दिखाई पड़ रहे हैं चेहरे पर मुस्कुराहट दिख रही है।

Tags:    

Similar News