Jhansi News: जमीन कारोबारी ने पुलिस चौकी तोड़ी फिर कहा- मैं दबंग, रफूचक्कर हो जाओ खाकी, जानें क्या है मामला

Jhansi News: जमीन कारोबारी ने दबंगई के चलते मसीहागंज पुलिस चौकी की दीवार तोड़कर कब्जा करने का प्रयास किया। पुलिस ने विरोध किया तो कहा कि पुलिस चौकी तुम्हारे बाप की नहीं है, यह चौकी उनकी जमीन में है इसलिए छोड़कर जाना पड़ेगा।

Update: 2023-08-01 14:04 GMT
Jhansi: Photo- Social Media

Jhansi News: वाह, योगी सरकार जमीन कारोबारी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं, कभी गरीब को परेशान करना तो कभी जनता की सुरक्षा में लगी खाकी को परेशान करना अब आम बात हो गई है। जमीन कारोबारी ने दबंगई के चलते मसीहागंज पुलिस चौकी की दीवार तोड़कर कब्जा करने का प्रयास किया। पुलिस ने विरोध किया तो कहा कि पुलिस चौकी तुम्हारे बाप की नहीं है, यह चौकी उनकी जमीन में है इसलिए छोड़कर जाना पड़ेगा। इस मामले में चौकी प्रभारी ने होटल मालिक समेत दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

झाँसी शिवपुरी मार्ग पर सीपरी बाजार थाना क्षेत्र में होटल हाईवे के ठीक बगल में सालों से मसीहागंज पुलिस चैकी है। इस चौकी के प्रभारी दिलीप मिश्रा हैं। इसके अंतर्गत पॉस इलाके आवास विकास, केके पुरी, नंदनपुर समेत कई मोहल्ले आते हैं। थाना सीपरी बाजार में चौकी इंचार्ज दिलीप मिश्रा ने एक मामला दर्ज कराया है। दर्ज हुए मामले के अनुसार 29 जुलाई को वह अपनी टीम के साथ मोहर्रम ड्यूटी में व्यस्त थे। इसी दौरान हाईवे होटल के मालिक अखिलेश साहू निवासी धन्नों का चैराहा मसीहागंज ने अपने दो अज्ञात साथियों के साथ मिलकर चैकी की सरकारी दीवाल व बरामदा को बेलचा, फावड़ा, घनों से तोड़ दिया और मलवा बिखेर दिया।

थाने में दर्ज हुए मुकदमें की एफआईआर के अनुसार जब उन्होंने आरोपी अखिलश साहू से कहा कि तुम ऐसा क्यों कर रहे हो तो उसने कहा कि यहां पर कोई पुलिस चौकी नहीं रहेगी, चौकी छोड़कर भाग जाओ नहीं तो जान से मार देंगे और धमकी भरे शब्दों से यह कहते हुए चले गए कि चैकी खाली नहीं किया तो अंजाम बुरा होगा। थाने में शिकायत के आधार पर अखिलेश साहू और एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ धारा 353, 506 व 427 के तहत मामला पंजीकृत कर कार्यवाही शुरु कर दी है।

बजरंग पुलिस में नहीं सुनी जा रही है पीड़ितों की-

मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ के हीरानगर में रहने वाली एक महिला ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र देते हुए बताया कि वह मजदूरी करके परिवार का भरण पोषण करती है। 28 जुलाई 2023 को दतिया के ग्राम तगा निवासी राहुल पाल नामक युवक ने उसे झाँसी बुलाया और काम दिलाने के बहाने गुमनावारा पिछोर अंसल कॉलोनी की तरफ से ले जाकर एक कमरे में जबरन ले गए। वहां पर राहुल व उसके साथी अरविंद ने बलात्कार किया। चिल्लाने पर मुंह दबा कर जान से मारने की धमकी दी।

शोर मचाने पर दोनों लोग अंसल कॉलोनी के गेट पर मोटरसाइकिल से छोड़कर यह धमकी देते हुए भाग गए कि यदि थाने में रिपोर्ट लिखाई तो तुझे जिंदा नहीं छोड़ेंगे। पीड़िता ने डायल 112 पर फोन कर अपनी आपबीती सुनाई। इसके बाद बजरंग चैकी थाना नवाबाद में लिखित शिकायत की लेकिन पुलिस चैकी पर बिठाए रही और ना तो डॉक्टरी मुआयना कराया और ना ही आरोपी की गिरफ्तारी की। शिकायती पत्र के माध्यम से आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

Tags:    

Similar News