शिक्षकों के लिए बड़ी खबर, परीक्षा पूरी होने तक स्थानांतरण पर रोक

विधान परिषद् में आज शिक्षक दल के सुरेश कुमार त्रिपाठी एवं ध्रुव कुमार त्रिपाठी ने प्रदेश के अशासकीय सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों के प्रधानाचार्यों एवं शिक्षकों के एकल स्थानान्तरण प्रक्रिया को सुचारू रूप से लागू किये जाने का मामला कार्य स्थगन के रूप में उठाया।

Update: 2021-03-03 15:31 GMT
शिक्षकों के लिए बड़ी खबर, परीक्षा पूरी होने तक स्थानांतरण पर रोक

लखनऊ: विधान परिषद् में आज शिक्षक दल के सुरेश कुमार त्रिपाठी एवं ध्रुव कुमार त्रिपाठी ने प्रदेश के अशासकीय सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों के प्रधानाचार्यों एवं शिक्षकों के एकल स्थानान्तरण प्रक्रिया को सुचारू रूप से लागू किये जाने का मामला कार्य स्थगन के रूप में उठाया। निर्दलीय समूह के डा. आकाश अग्रवाल, राजबहादुर सिंह चन्देल की नियम-110 की सूचना को इसी के साथ सम्बद्ध कर दिया गया। नेता सदन ने कहा कि जब तक परीक्षाएं चल रही हैं तब तक स्थानान्तरणों पर रोक है।

ये भी पढ़ें: गुरुकुल परंपरा को पुनर्जीवित करेगी योगी सरकार, संविदा पर रखे जाएंगे टीचर

ये मामले सदन में उठाये गये

इसके बाद नियमसंगत तरीके से विचार किया जा सकता है। निर्दलीय समूह के राजबहादुर सिंह चन्देल एवं डा. आकाश अग्रवाल ने प्रदेश में कोरोना को दृष्टिगत रखते हुये परीक्षा केन्द्रों का सही ढंग से निर्धारिण न किये जाने का मामला कार्य स्थगन के रूप में उठाया। ग्राहय्ता पर डा आकाश अग्रवाल, शिक्षक दल के ध्रुव कुमार त्रिपाठी, बसपा के भीमराव अम्बेडकर, सपा के लाल बिहारी ने विचार व्यक्त किये। नेता सदन ने सदन को तथ्यों से अवगत कराया।

सपा के नरेश चन्द्र उत्तम, जितेन्द्र यादव, डा. संजय लाठर, एवं अन्य सदस्यों ने प्रदेश में अवैध कब्जा करने वाले लोगों के विरूद्ध कार्यवाही कराये जाने का मामला कार्य स्थगन के रूप में उठाया। ग्राहय्ता पर सपा के जितेन्द्र यादव, बलवन्त सिंह रामुवालिया, नरेश उत्तम, राकेश यादव एवं नेता विरोधी दल ने कहा कि अपने विचार व्यक्त किये। सदस्य तीन सदस्यीय समिति बनाकर मामले की जांच कराये जाने की मांग कर रहे थे।

ये भी पढ़ें: सदन में गरजे सीएम योगी, कहा ‘हम जो बोल रहे वह इतिहास बनेगा’

नेता सदन ने कहा कार्रवाई न्यायालय के आदेश पर हुयी है। आदेश मामना सरकार का दायित्व है। किसी व्यक्ति को लाभ देने की हमारी कोई मंशा नहीं है। सरकार के जवाब से असंतुष्ट सदस्यों ने सदन से वाकआउट किया।

श्रीधर अग्निहोत्री

Tags:    

Similar News