Leopards in Meerut: मेरठ में तेंदुए की दहशत, की गई ये अपील, सर्च लगातार जारी

Meerut Me Tendua: जनपद के कैंट क्षेत्र में तेंदुए दिखने की सूचना के बाद इलाके के लोगों में दहशत व्याप्त है।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2022-12-26 13:51 GMT

मेरठ के कैंट क्षेत्र में तेंदुए की दहशत। (Social Media)

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद के कैंट क्षेत्र में तेंदुए दिखने की सूचना के बाद इलाके के लोगों में दहशत व्याप्त है। हालांकि स्थानीय वन विभाग के अफसरों ने तेंदुए की उपस्थिति की पुष्टि नहीं की है। डीएफओ राजेश कुमार का कहना है कि वन विभाग के आज आरवीसी सेन्टर मेरठ कैन्ट के क्षेत्र में तेन्दुआ दिखायी दिये जाने की सूचना मिली है। स्थानीय सोशल मीडिया पर भी तेन्दुआ दिखाई दिये जाने वीडियो वायरल हो रही है।

उन्होंने बताया कि इस सूचना पर वन विभाग द्वारा एसओपी की गाइडलाइन का अनुपालन करते हुए तेन्दुए की उपस्थिति की सूचना पर त्वरित कार्यवाही करते हुए संवेदनशील क्षेत्रों में टीम गठित करते हुए सर्च आपरेशन एवं कुम्बिंग का कार्य प्रारम्भ करा दिया गया है। परन्तु अभी तक उक्त क्षेत्र में तेन्दुए की उपस्थित अथवा गतिविधियों की कोई पुष्ट सुराग नहीं लगा है।

जनता से किसी भी प्रकार की अफवाहों पर ध्यान न दें: DFO

डीएफओ ने मेरठ जनपद की जनता से किसी भी प्रकार की अफवाहों पर ध्यान न देंने तथा किसी भी व्हाट्सअप अथवा अन्य माध्यम से प्राप्त होने वाली सूचनाओं की सत्यता को परखने के उपरान्त ही उस पर विश्वास करने की अपील की है। डीएफओ के अनुसार यदि उनके क्षेत्र में तेन्दुए की उपस्थिति की कोई पुष्ट सूचना प्राप्त होती है तो उसके सम्बन्ध में क्षेत्रीय वन अधिकारी, मेरठ मोबाइल नंबर-7078088105, गौरव कुमार वन्य जीव रक्षक मोबाइल नं.-8279496937, 7536058243, कमलेश कुमार वन्य जीव रक्षक मोबाइल नं.-9917313608, 9368396336 तथा प्रभागीय कार्यालय के दूरभाष नं0-0121-2641762 पर सांझा करने का कष्ट करें।

तेंदुए का वीडियो पर वायरल

बता दें कि रुड़की रोड सिग्नल रेजीमेंट और आरवीसी सेंटर के अंदर घूमते तेंदुए का सोशल साइट पर वीडियो वायरल हो रहा है। तेंदुए की दहशत के कारण छावनी के रिहायशी क्षेत्र तोपखाना और रुड़की रोड के आसपास की कॉलोनियों के लोगों ने देर शाम के बाद घर से बाहर निकलना बंद कर दिया है। आरवीसी सेंटर, टूएचक्यू सिग्नल रेजीमेंट, रुड़की रोड, मवाना रोड, माल रोड क्षेत्र के लोगों में तेंदुए की दहशत लगातार बढ़ती जा रही है।

Tags:    

Similar News