लखनऊ में भीड़ कम करने को तीन चरणों में होगा व्यापार, तैयार हुआ ये प्लान

नवीन फल एवं सब्जी मंडी सीतापुर रोड पर बढ़ती भीड़ को देखते हुए मंडी प्रशासन ने इसे तीन चरणों में चलाने का फैसला किया है। गुरुवार से नए समय और तय स्थान से बिक्री की जाएगी।

Update: 2020-05-06 05:49 GMT

लखनऊ: नवीन फल एवं सब्जी मंडी सीतापुर रोड पर बढ़ती भीड़ को देखते हुए मंडी प्रशासन ने इसे तीन चरणों में चलाने का फैसला किया है। गुरुवार से नए समय और तय स्थान से बिक्री की जाएगी। तरबूज मंडी को रहतू बाजार और खीरा मंडी को पास में बने एक प्लाट पर शिफ्ट कर दिया गया है।

मंडी में लगती भीड़ को देखते हुए बीते दिनों मंडी प्रशासन ने मंडी में लगे सीसीटीवी कैमरे से जांच करा कर ज्यादा भीड़ जुटने के कारणों का पता लगाने के बाद यह निर्णय लिया है। जांच में सबसे ज्यादा भीड़ तरबूज और खीरा मंडी में देखने को मिली है।

लॉकडाउन के बीच बनारस में मंदिरों को खोलने की मांग, संतों ने उठाई आवाज

तीनों चरणों में होगा व्यापार

इसे देखते हुए मंडी के तीनों चरणों का समय भी निर्धारित किया गया है। सब्जी बिक्री-रात 11 से सुबह पांच बजे तक, फल बिक्री-सुबह साढे आठ से 12 बजे दोपहर तक तथा तरबूज और खजूर की बिक्री दोपहर 12 बजे से शाम चार बजे तक होगी।

सब्जी मंडी एसोसिएशन के अध्यक्ष रिंकू सोनकर ने बताया कि इस समय रमजान चल रहा है, लिहाजा रोजेदार भी तरबूज खरीद के लिए भारी संख्या में जुटते हैं। इसके अलावा खीरा और खजूर की मांग भी तेज है। रोजेदारों के साथ ही काफी संख्या में ठेले वाले तरबूज, खीरा और खजूर की खरीद करते है।

मंडी सचिव संजय सिंह ने बताया कि रोजेदारों की भीड़ न लगने पाए इसे देखते हुए तरबूज और खजूर की बिक्री रहतू बाजार से भी की जाएगी। आलू का भाव अचानक फिर से चढ़ गया है। बारिश के चलते आलू की कीमतों में करीब चार से पांच रुपये प्रति किलो का इजाफा हुआ है।

थोक मंडी में 14 रुपये किलो में बिकने वाला आलू 18 रुपये तक पहुंच गया है। वहीं फुटकर मंडियों में आलू 25 रुपये प्रति किलो का आंकड़ा पार कर चुका है। पहले यह बीस रुपये प्रति किलो बिक रहा था।

हाय रे केजरी तूने ये क्या किया, लॉकडाउन में पेट्रोल-डीजल पर ढा दिया कहर

 

Tags:    

Similar News