टिड्डियों का हमला: सर पर आसमानी आफत, लोगो में दहशत

लोगो ने टिड्डियों के झुंड को भगाने के लिए अपने अपने घरों में थालिया भी बजायी ताकि शोर सुनकर ये टिड्डियां भाग सके।

Update: 2020-06-11 08:11 GMT
tiddi attack in prayagraaj

प्रयागराज : ग्रामीण इलाकों के बाद आज प्रयागराज के शहर में पाकिस्तानी टिड्डियों ने अपनी दस्तक दी और देखते ही देखते करोड़ो की संख्या में घातक टिड्डियों ने आसमान पर अपना कब्जा जमा लिया । शहरवासी इतनी बड़ी संख्या में टिड्डियों को देखकर सहमे नजर आ रहे हैं। हर कोई अपने घरों में छिपकर इन आतंकी टिड्डियों की वीडियो बनाने में लगा है।

सेना पर गोलाबारी: गद्दार पाकिस्तान ने की घिनौनी हरकत, भारत दे रहा मुंहतोड़ जवाब

घरों से लोगों ने बजाई थालिया

लोगो ने टिड्डियों के झुंड को भगाने के लिए अपने अपने घरों में थालिया भी बजायी ताकि शोर सुनकर ये टिड्डियां भाग सके। प्रयागराज में अभी तक तो सिर्फ ग्रामीण इलाकों में ही इतनी बड़ी संख्या में टिड्डियों के दल को देखा गया था लेकिन आज सुबह लोगो ने देखा कि उनके घरों के ऊपर भी बड़ी तादाद में पाकिस्तानी टिड्डियों ने डेरा जमा लिया है जिसे देखकर हर कोई हैरान था।

टिड्डियों का आतंक कायम

कुछ ही समय मे पूरे शहर में आसमान पर सिर्फ अनगिनत टिड्डियां ही टिड्डियां दिखाई देने लगी। आपको बता दें कि पिछले काफी दिनों से पूरे देश में इन टिड्डियों का आतंक कायम है और बताया गया है कि ये टिड्डियां सरहद पार से आई है जो किसानों की फसलों और हरे पेड़ो को बर्बाद कर रहे है। हालांकि इनसे निपटने के लिए प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है और जहां भी इन टिड्डियों के पहुंचने की सूचना मिलती है उन जगहों पर इन टिड्डियों के ऊपर कीटनाशक दवाईयों का छिड़काव किया जा रहा ताकि किसानों की फसलों को बचाया जा सके।

फिलहाल लगातार इन टिड्डियों से बचाव की व्यवस्था की जा रही है लेकिन अभी तक किसी को ये नही पता कि आखिर हमारे देश को इन आतंकी हमलावर टिड्डियों से निजात कब मिलेगी।

रिपोर्टर- मनीष वर्मा , प्रयागराज

‘दिनदहाड़े इंग्लिश बोलना सीखें’, यकीनन आप हंस-हंस कर लोट-पोट हो जाएंगे

Tags:    

Similar News