बसपा सुप्रीमो दे रही हैं भाजपा को कांग्रेस से सबक लेने की सलाह

मायावती ने सोमवार को कांग्रेस पर कड़ा हमला करते हुए कहा कि बसपा किसी पार्टी के हाथ का खिलौना नहीं है। उन्होंने कहा कि बसपा किसी पार्टी की प्रवक्ता नहीं है

Update: 2020-06-29 11:38 GMT

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने कहा कि चीन के मुद्दे पर इस समय देश में कांग्रेस और भाजपा के बीच जो आरोप-प्रत्यारोप की घिनौनी राजनीति की जा रही है वो कतई उचित नहीं है। इनकी आपसी लड़ाई का सबसे ज्यादा नुकसान देश की जनता को हो रहा है। इस लड़ाई में देशहित के मुद्दे दब रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह एक गंभीर विषय है। इस पर बसपा, केंद्र की भाजपा सरकार के साथ है। मायावती ने डीजल-पेट्रोल के बढ़ते दामों पर कहा कि एक तरफ तो देश की जनता कोविड-19 के कारण मुश्किल में है। दूसरी तरफ डीजल-पेट्रोल के बढ़ते दामों ने उनकी मुश्किलें और बढ़ा दी हैं। इसलिए जरूरी है कि केंद्र सरकार इनके बढ़ते दामों पर नियंत्रण लगाए।

बसपा किसी के हाथों का खिलौना नहीं- मायावती

बसपा सुप्रीमों ने सोमवार को कांग्रेस पर कड़ा हमला करते हुए कहा कि बसपा किसी पार्टी के हाथ का खिलौना नहीं है। बसपा सुप्रीमों ने कहा कि बसपा किसी पार्टी की प्रवक्ता नहीं है, बसपा केवल बाबा साहब मूवमेंट की प्रवक्ता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने आजादी के बाद से कोई काम नहीं किया और वह अपनी नीतियों के कारण ही सत्ता से गई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और भाजपा, बसपा पर आरोप लगाते हैं। भाजपा कहती है बसपा कांग्रेस के हाथ का खिलौना है और कांग्रेस कहती है बसपा, भाजपा के हाथ का खिलौना है। वास्तविकता यह है कि बसपा की अलग विचारधारा है और वह किसी के हाथ का खिलौना नहीं है।

ये भी पढ़ें- यहां 31 जुलाई तक बढ़ा लॉकडाउन, एक दिन में सामने आए 5 हजार मामले

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोग बेहूदी बात करते हैं। उन्होंने सभी दलों के लोगों को संदेश देते हुए कहा कि किसी भी तरह की बेहूदी बात न करें। बसपा सुप्रीमों ने कहा कि बसपा का निर्माण ही कांग्रेस के कारण हुआ है। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद से कांग्रेस ने काम नहीं किया। इसी का नतीजा है कि लोगों ने अपने राज्यों से दूसरे राज्यों में पलायन किया। अगर कांग्रेस लोगों को रोजगार देती तो कोई पलायान नहीं करता। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपनी गलत नीतियों के कारण ही सत्ता से गई है।

आत्मनिर्भर बनाने के नाम पर हो रहा सिर्फ प्रचार- मायावती

 

मायावती ने कहा कि मिलकर चुनाव लड़ना अलग चीज है और मिल कर सरकार बनाना अलग चीज। बसपा प्रमुख मायावती ने भाजपा को भी नसीहत देते हुए कहा कि कांग्रेस से सबक सीखे और सरकारी योजनाओं का लाभ सभी तक पहुंचायें। बसपा सुप्रीमों ने प्रधानमंत्री मोदी के आत्मनिर्भर भारत अभियान पर सवाल उठाते हुए कहा कि आत्मनिर्भर बनाने के नाम पर प्रचार किया जा रहा है लेकिन जमीन पर गरीब को लाभ नहीं पहुंच रहा है।

ये भी पढ़ें- योगी का बड़ा फैसलाः 24 घंटे में एक बार जरूर दी जाएगी रोगी की जानकारी

उन्होंने कहा कि सिर्फ प्रचार करने से काम नहीं चलेगा। केवल योजनाए लांच की जा रही है और इन योजनाओं में अपने-अपने लोगों को लाभ मिल रहा है। जबकि गरीब व जरूरतमंद को लाभ मिलना चाहिए। योजनाओं की निगरानी करना भी जरूरी है। उन्होंने कहा कि सरकार इन सब बातों पर ध्यान दे।

Tags:    

Similar News